Read in App


• Wed, 7 Feb 2024 10:21 am IST


पहाड़ों पर फल-फूल रहा नशे का कारोबार, पिथौरागढ़ में हत्थे चढ़ा चरस तस्कर


पिथौरागढ़: पहाड़ों पर नशे का कारोबार खूब फल-फूल रहा है. पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद भी नशा तस्कर नशे का कारोबार कर रहे हैं. पिथौरागढ़ एसओजी और कोतवाली पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एक चरस तस्कर को गिरफ्तार किया है. जिसके कब्जे से पुलिस ने एक किलो चरस बरामद किया है. पकड़ी गई चरस की कीमत एक लाख रुपए आंकी जा रही है.

पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एंटी नारकोटिक्स फोर्स और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से की गई. कार्रवाई में ऐंचोली के समीप थरकोट,बिषाण तिराहे के पास संयुक्त चेकिंग के दौरान ऐंचोली की तरफ से आ रहे एक व्यक्ति को रोक कर जब उसकी तलाश से ली गई तो उसके कब्जे से एक किलो चरस बरामद किया गया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका नाम जगदीश सिंह मेहता,निवासी ग्राम होकरा,जिला पिथौरागढ़ का रहने वाला है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि चरस को नेपाल सीमा से किसी से खरीद कर ला रहा है और मैदानी क्षेत्र में किसी तस्कर को सप्लाई करना था.

पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ पिथौरागढ़ कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी काफी दिनों से चरस की तस्करी कर रहा था.आरोपी की अभी तक कोई आपराधिक इतिहास सामने नहीं आई है, पूरे मामले की जांच की जा रही है. साथ ही पता लगाया जा रहा है कि तस्कर किन लोगों से चरस खरीद कर लाता है. गौरतलब है की पिथौरागढ़ के सीमांत क्षेत्र नेपाल बॉर्डर से चरस तस्करी के मामले लगातार सामने आते रहते हैं. नेपाल के रास्ते भारत में चरस की तस्करी की जाती है, जहां तस्कर नेपाल से कम रेट में चरस को लाकर भारत के मैदानी क्षेत्र में ऊंचे दामों में बेचने का काम करते हैं.