Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 24 Feb 2023 6:00 am IST


इन राशियों के जातकों को आज मिलेगी तरक्की, इन्हें करना पड़ सकता हैं संघर्ष, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 24 फरवरी, शुक्रवार है। आइए जानते हैं सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज शुक्रवार का दिन। किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल।

मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय में किसी काम को लेकर नया अनुबंध हो सकता है। पैतृक व्यवसाय में आप कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सकें। नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की देखकर काफी खुश नजर आएंगे। सीनियरों का सहयोग मिलेगा।  अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे। 

वृषभ 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। स्वास्थ्य में लापरवाही करने से बचे नहीं तो आप किसी बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जो लोग समाज में भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान व सम्मान में वृद्धि होगी। 

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। जो लोग राजनीति में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी। नए-नए नेताओं से भी मिलने का अवसर प्राप्त होगा। मानसिक कठिनाइयां बढ़ सकती हैं। परिवार का साथ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे। 

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे लेकिन नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं, जिसे आप अपने कारोबार को आगे बढ़ा पाएंगे। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आज का दिन परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे कि पैसे कैसे बचाते हैं, जो आपके भविष्य में काफी काम आएगा। व्यवसाय में कार्यों की अधिकता को लेकर तनाव रहेगा, जिससे आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा। 

कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रशंसा से भरा रहने वाला है। कोई रुका सरकारी कार्य पूर्ण होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। जॉब में लाभ हो सकता है। आपकी नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी। पद में भी बढ़ोतरी होगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 

तुला
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर मिल सकते हैं और आपके पद में भी बढ़ोतरी होगी। आय में वृद्धि होगी। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव रह सकता है लेकिन आप अपनी सूझबूझ से सब कुछ ठीक करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। जो युवा पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, आज वह कुछ बदलाव करने के लिए अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे। कारोबार की स्थिति में सुधारों होगा। मित्रों का भी सहयोग मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।  

धनु  
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यवसायिक योजना फलीभूत होंगी। आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। मित्रों के सहयोग से आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं। धन आगमन होने के संकेत हैं। 

मकर 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर आप काफी खुश नजर आएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं, लेकिन आप अपनी मेहनत व लगन से सफलता प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

कुंभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। जो युवा राजनीति में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी। सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा। नेताओं से भी मिलने का अवसर प्राप्त होगा। आपके स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है, जिससे आप थोड़ा सा परेशान दिखेगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में किसी बात को लेकर परेशान दिखेंगे, जिसके कारण वाद-विवाद की भी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।