Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 25 Apr 2022 10:43 am IST


इंस्टेंट फेस पैक देगा आपके चेहरे को इंस्टेंट ग्लो, ऐसे बनाएं


न अगर आपको कहा जाए की बेहद कम मेहनत और बहुत ज्यादा रुपये खर्च किए बिना आप खूबसूरत स्किन पा सकते हैं तो आप जरूर इसके बारे में जानना चाहेंगे। तो बता दें कि आप स्किन केयर में फूलों को शामिल कर निखरी और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। तो जानिए फूलों से कैसे बनाया जाए इंस्टेंट फेस पैक-

फूलों से कैसे बनाएं फेस पैक-

1) गेंदे के फूल- घर की सजावट से लेकर पूजा में इस्तेमाल होने वाले गेंदे के फूल काफी काम आते हैं। इन फूलों की मदद से आप फेस पैक बना सकती हैं और अपनी स्किन को निखार सकती हैं। इसे बनाने के लिए गेंदे के फूल की पत्तियां, आंवला पाउडर, दही और नींबू के जूस को अच्छे से मिक्स करें और एक पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से अप्लाई करें और फिर 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने के बाद चेहरे को धोएं।

2) गुलाब के फूल- स्किन केयर में फूलों की बात होती है तो गुलाब का नाम सबसे पहले लिया जाता है। इसका फेस पैक बनाने के लिए आपको गुलाब की पत्तियां, चंदन पाउडर और दूध की जरूरत है। इसे बनाने के लिए गुलाब की पत्तियों को पानी में कुछ देर के लिए उबाल लें ऐसा करने इनहें पीसने में आसानी होती है। गुलाब की पत्तियों को ब्लेंड करने के बाद इसमें चंदन पाउडर और दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें। कुछ देर इसे सूखने के बाद गुनगुने पानी से इसे साफ करें। ऑयली स्किन से एक्सट्रा ऑयल हटाने में ये पैक मददगार है। साथ ही ये स्किन को फ्लोलेस लुक देता है।

3) चमेली के फूल- अपनी खुशबू से हर किसी का मन खुश कर देने वाली चमेली के फूल का इस्तेमाल फेस पैक बनाने के लिए करें। इसे बनाने के लिए फूल की पत्तियों को अच्छे से मैश करें। फिर इसमें दही और शक्कर अच्छे से मिलाएं। साफ चेहरे पर इस पेस्ट को अप्लाई करें और फिर 15 मिनट बाद चेहरे को साफ करें।