Read in App


• Wed, 5 May 2021 9:45 am IST


रुड़की के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत


 डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश हरिद्वार। कोरोना के भीषण संक्रमण से जूझ रहे हरिद्वार जनपद में अब तक का सबसे बड़ा दर्दनाक हादसा सामने आया है। रुड़की के प्राइवेट अस्पताल विनय विशाल हॉस्पिटल मैं देर रात ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो जाने से तड़प तड़प कर पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इस हादसे से मृतकों के परिजनों में भारी रोष है ।
वहीं जिलाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। मामला सोमवार की देर रात का है। बताया गया कि रात करीब 10:00 बजे विनय विशाल हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई जिस कारण मरीज तड़पने लगे और ऑक्सीजन के लिए चिल्लाने लगे लेकिन ऑक्सीजन की कमी होने के कारण अस्पताल प्रबंधन उन्हें बचा नहीं सका।
 फल स्वरुप 5 मरीजों की तड़प तड़प कर मौत हो गई। इस घटना से पूरा जिला सिहर उठा। मृतकों के परिजनों में भारी रोष व्याप्त है जबकि लोगों में दहशत है जिले को कोरोना से निजात दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे  जिलाधिकारी सी रविशंकर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने रुड़की की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल को जांच अधिकारी बनाया है और इन बिंदुओं पर जांच करने को कहा गया है कि हर रोज विनय विशाल अस्पताल को कितनी ऑक्सीजन दी जाती है।
कितनी की जरूरत है, कितनी खर्च होती है तथा हादसे वाले दिन की क्या स्थिति थी। उधर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होते ही प्रशासन को जानकारी दे दी गई थी लेकिन प्रशासन की ओर से गंभीरता से नहीं लिया गया जिस कारण यह हादसा हुआ।