Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 22 Jan 2023 4:09 pm IST


JioBook के लिए खतरा बन सकता है 15 हजार का ये Laptop, आईआईटी स्टूडेंट्स ने मार्केट में मचाया तहलका


रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया से सुर्ख़ियों में आए 'प्राइम बुक लैपटॉप' को तैयार करने वाले आईआईटी के स्टूडेंट्स ने  मार्केट में तहलका मचा दिया है। इन स्टूडेंट्स ने जो लैपटॉप डिजाइन किया है वह जिओ बुक लैपटॉप का सीधा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। दरअसल, जिओ बुक को बाजार में ठीक-ठाक रिस्पांस ही मिल रहा है। ऐसे में अगर प्राइम बुक सफल हो जाता है तो यह जियो बुक के लिए खतरा बन सकता है। खास बात यह है कि प्राइम बुक को भी जिओ बजट में ही बाजार में उतारा जा रहा है। इतना ही नहीं इसमें कुछ दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं जो शायद जियो बुक में नहीं हैं।

ये  है खासियत

  बता दें कि आईआईटी के स्टूडेंट्स द्वारा डिजाइन किया गया प्राइम बुक देखने में बेहद शानदार लैपटॉप है। ये वजन में भी काफी हल्का है। वहीं शार्क टैंक इंडिया की तरफ से इसे फंडिंग भी मिल चुकी है। इस लैपटॉप में वैसे तो कई सारी खूबियां हैं लेकिन सबसे बड़ी खासियत ये है कि आपको इसमें 4G सिम कनेक्टिविटी मिलेगी जिससे आप 24 घंटे इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस लैपटॉप में मीडियाटेक प्रोसेसर की भी सुविधा दी गई है, जो एक बेहतरीन परफॉर्मेंस ऑफर करेगा। लैपटॉप को और भी अधिक खास बनाएगा इसमें दिया गया प्राइम ओएस। इस लैपटॉप में यूजर्स को एक एंड्रॉयड आधारित इंटरफ़ेस मिलेगा जो आपको आपके स्मार्टफोन की याद दिलाएगा।
इस लैपटॉप में मैपिंग की सुविधा भी दी जाएगी। साथ ही इसमें टचपैड मैपिंग भी ऑफर की जाएगी जिससे आप टचपैड से ही कुछ स्पेसिफिक कंट्रोल हासिल कर सकेंगे। जैसा कि हमने आपको बताया कि इसमें आपको काफी सारे फीचर्स मिलेंगे। वहीं इसकी इसकी कीमत भी बजट में है। ये मात्र  ₹15000 रुपये में मिलेगा। वहीं कंपनी ने इसकी फ्री बुकिंग का भी ऑप्शन शुरू कर दिया है।