Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 21 Jul 2022 4:22 pm IST


सौंदर्यकरण में आढ़े आ रही दुकानों पर प्रशासन ने चलाई जेसीबी


 जिला प्रशासन ने मल्लीताल राम सेवक सभा परिसर के सौंदर्यीकरण कार्य में आड़े आ रहीं पांच दुकानों पर बुधवार को जेसीबी चलवा दी। इनमें सब्जी के तीन फड़ और दो पक्की दुकानें हैं। इस दौरान दुकान स्वामियों ने कार्रवाई का विरोध किया।

नैनीताल शहर के अलग-अलग हिस्सों को पारंपरिक कुमाऊंनी शैली में संवारा जा रहा है। इसी क्रम में राम सेवक सभा और इसके आसपास के क्षेत्र को भी संवारने की योजना है। यहां सौंदर्यीकरण कार्य में तीन फड़ और दो पक्की दुकानें आड़े आ रही थीं जिस पर प्रशासन ने पूर्व में दुकान स्वामियों को खुद ही अपनी दुकान हटा लेने को कहा था।

बुधवार को एसडीएम राहुल शाह के नेतृत्व में पालिका कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची। एसडीएम ने पालिका कर्मियों को तत्काल सामान हटाकर दुकानों को तोड़ने के निर्देश दिए। इससे कारोबारियों में खलबली मच गई। इस दौरान दुकान स्वामियों व अधिकारियों के बीच जमकर तनातनी हुई। मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। उसके बाद जेसीबी से पांचों दुकानें तोड़ दी गईं।
एसडीएम राहुल साह ने बताया कि कई बार निर्देश देने के बाद भी कुछ दुकानदारों ने दुकानों को खाली नहीं किया था। बुधवार को दुकानें तोड़ दी र्गईं ताकि सौंदर्यीकरण कार्य शीघ्र शुरू कराया जा सके। इस दौरान तहसीलदार नवाजिश खलीक, ईओ अशोक कुमार वर्मा, कोतवाल प्रीतम सिंह, एसओ रोहिताश सिंह सागर आदि मौजूद रहे।