Read in App


• Sun, 7 Mar 2021 4:40 pm IST


इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रोस्टर और कॉमेडियन कैरी मिनाटी


इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रोस्टर और कॉमेडियन कैरी मिनाटी उर्फ अजय नागर आज यूट्यूब की दुनिया के सबसे पॉपुलर सितारे है। कैरी के यूट्यूब पर 2 चैनल है। जिनका नाम कैरी मिनाटी और कैरी इज़ लाइव है। यूट्यूब चैनल कैरी मिनाटी पर रोस्ट और कॉमेडी वीडियो अपलोड करते है। दूसरे चैनल कैरी इज़ लाइव पर गेमिंग की लाइव स्ट्रीमिंग करते है। कैरी एक बेहतरीन रोस्टर के साथ साथ गेमर, रैपर और टिकटोकर्स भी हैं। 



कैरी का जन्म 12 जून सन 1999 मे फरीदाबाद हरियाणा में हुआ था। परिवार में उनके मम्मी पापा के अलावा एक भाई भी है जिनका नाम यश है। यश नागर म्यूजिक प्रोडक्शन और गिटार बजाने का काम करते है। कैरी  ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की। लेकिन इनका मन पढ़ाई में नही लगता था।

कैरी मिनाटी का करियर 

कैरी एक भारतीय Youtuber हैं। कैरी शुरू से ही ये कुछ अलग करने की सोचते रहे इसी कारण इन्होंने 2016 में पढ़ाई छोड़ दी और फिर यही से इनके यूट्यूब करियर की शुरूआत हुई। 10 साल छोटी उम्र से ही गेमिंग का शौक रखते थे और वो हमेशा यूट्यूब पर ही उलझे रहते थे। कैरी ने भी यूट्यूब पर अपना करियर बनाने की सोची और फिर इन्होंने अपना सबसे पहला यूट्यूब चैनल Stealthfearzz बनाया।

कैरी इस चैनल पर फुटबॉल खेल से सम्बंधित ट्रिक्स और टुटोरिअल की वीडियो अपलोड करते थे। लेकिन उसका ये चैनल ज़्यादा पॉपुलर नहीं हो पाया। अपने गेमिंग स्किल को लोगों के सामने लाने के लिए एक गेमिंग चैनल स्टार्ट कर दिया और उसका नाम रखा Addicted. इस चैनल पर वे अपने गेमप्ले की वीडियो डालते थे लेकिन लोग इनके गेमप्ले से ज़्यादा इनकी मज़ेदार मिमिक्री को एन्जॉय करते थे। सनी देओल और रितिक रोशन की मिमिक्री करने के साथ-साथ गेम भी खेलते थे।


लेकिन उनका ये चैनल भी कुछ खास पहचान नहीं बना पाया। इसके बाद कैरी ने अपने इस चैनल का नाम बदल कर carry deol रख लिया फिर इन्होंने अपनी मिमिक्री जारी रखते हुए रोस्टर भी करना शुरू कर दिया। कैरी का ये यूट्यूब चैनल ठीक ठाक चल रहा था लेकिन उनकी एक वीडियो ने कैरी की पॉपुलैरिटी को अचानक से बढ़ा दिया, उसका कारण था उनके द्वारा कि गई यूट्यूब चैनल BB ki vines पर की गई रोस्टिंग।

BB ki vines यानी कि आज के जाने माने यूट्यूबर भुवन बम उस समय भी काफी पॉपुलर थे। कैरी की ये रोस्ट वीडियो रातों रात वायरल हो गयी। फिर से इस चैनल का नाम बदल दिया और इस बार नाम रखा carry minati. आज के समय में carry minati इंडिया के सबसे बड़े पॉपुलर रोस्टर है। उनकी पॉपुलरी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है।