Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 2 Oct 2022 10:28 am IST

अंतरराष्ट्रीय

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच हारने वाली टीम के फैंस मैदान में घुसे, भगदड़-लाठीचार्ज में 127 लोगों की मौत


जकार्ता: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मच गई। इस हादसे में 127 लोगों की मौत हो गई, जबकि 180 लोग घायल हुए हैं। घटना शनिवार रात पूर्वी जावा के कंजुरुहान स्टेडियम में हुई।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, इंडोनेशियाई की BRI लीग-1 में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच खेला जा रहा था। इसमें पर्सबाया की टीम हार गई, जिसके बाद हारने वाली टीम के समर्थक मैदान में घुस गए। इन्हें रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़े, जिससे भगदड़ मच गई।

मैदान में ही हो गई 34 लोगों की मौत

पुलिस के बयान के मुताबिक, इस घटना में 127 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से दो पुलिस अधिकारी हैं। स्टेडियम के अंदर मौके पर ही 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में हुई है। घटना के वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें फैंस सुरक्षाकर्मियों पर सामान फेंकते दिख रहे हैं। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े। इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने बयान जारी कर घटना पर दु:ख जताया है।

पीएसएसइ ने कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच की जाएगी और इसके लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (LIB) के अध्यक्ष अखमद हदियन लुकिता ने कहा कि हम इस घटना का गहरा दु:ख है। उम्मीद है कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा।