Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 10 Jul 2022 6:00 pm IST

राजनीति

असम : माफिया व्यापारी को परेशान कर रहा आपको नहीं लगी भनक, सीएम ने एसपी को लगायी फटकार, देखिए इमोशनल वीडियो


असम के डिब्रूगढ़ में आत्महत्या करने वाले एक युवा व्यवसायी के परिवार से मिलने पहुंचे CM हेमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस अधीक्षक को फटकार लगा दी। मृतक के परिजनों के सामने ही पुलिस अधीक्षक को खरी-खोटी सुना दी।

 सीएम सरमा ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि, एक माफिया यहां आया और एक व्यवसायी को परेशान किया लेकिन आपको इसकी भनक तक नहीं लगी। क्या इस तरह से प्रशासन चलेगा? आप वर्दी पहनते हो लेकिन उसके अनुरूप काम नहीं करते हो। सरमा ने कहा कि यह सरासर डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन की नाकामी है। मैं ये क्या सुन रहा हूं? ये लोग क्या बोल रहे हैं, मेरा दिमाग ही काम नहीं कर रहा है। शायद ऐसा तो कश्मीर- श्रीनगर में भी नहीं हुआ होगा।

सीएम सरमा ने कहा कि, मैं वास्तव में शर्मिंदा हूं, और मुझे इससे ज्यादा शर्म कभी नहीं आई। सरमा ने मृतक के परिवार से माफी मांगते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया। सरमा ने कहा कि, इस घटना ने उन्हें बहुत आहत किया है। और उन्होंने बगरिया के परिवार के साथ-साथ राज्य के लोगों से भी माफी मांगी है। ‘ऐसी घटना तब हुई, जब मैं मुख्यमंत्री के रूप में सेवा कर रहा हूं। इससे मुझे बहुत दुख हुआ है। मैं बगरिया के माता-पिता और राज्य के लोगों से माफी मांगता हूं।’’

बता दें कि माफिया के दबाव में कारोबागी विनीत बगरिया ने आत्महत्या कर ली थी। हालांकि आत्महत्या करने से पहले उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उसके परिवार के स्वामित्व वाली एक दुकान के किराएदार सहित तीन लोग उसे धमका रहे थे और वह दबाव नहीं झेल पा रहा था। बगरिया और उसके पिता ने धमकी के संबंध में डिब्रूगढ़ पुलिस थाना में लिखित शिकायत की थी, लेकिन उन्हें कथित तौर पर उचित जवाब नहीं मिला। वीडियो में नामजद लोगों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।