Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 23 Jul 2022 11:08 am IST


Instagram का ऐलान , Reels में किया जा रहा ये बड़ा बदलाव


वीडियो और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर बड़ा बदलाव हो रहा है. आप इंस्टाग्राम के नए युग में एंट्री कर रहे हैं, जिसमें कंपनी का फोकस अब वीडियो पर होगा. वीडियो भी क्या रील्स पर होगा. अब इंस्टाग्राम पर 15 मिनट से छोटा कोई भी वीडियो रील्स की तरह दिखाया जाएगा.


हालांकि, पहले पोस्ट किए गए वीडियोज को रील्स में नहीं बदला जाएगा. कंपनी ने इस बदलाव की शुरुआत कुछ हफ्ते पहले ही की है और आने वाले कुछ हफ्तों में यह परमानेंट हो जाएगा.

नया अपडेट इंस्टग्राम की उस कोशिश का हिस्सा है, जिसमें ऐप यूजर्स को फुल स्क्रीन एक्सपीरियंस प्रदान करना चाहता है. इसके अलावा यूजर्स को सभी वीडियो अब एक ही टैप में देखने को मिलेंगे. 

कोई भी वीडियो अब रील्स में नजर आएगा
इस बदलाव के बाद पब्लिक अकाउंट से पोस्ट किए गए वीडियो रील्स के तौर पर कंसीडर होंगे. कोई भी इन रील्स को डिस्कवर कर सकता है और आपके ओरिजनल ऑडियो का इस्तेमाल रील्स बनाने के लिए कर सकता है. अगर आपका अकाउंट प्राइवेट सेट है, तो आपकी Reels सिर्फ आपके फॉलोअर्स को नजर आएगी. 

आसान होगा रिमिक्स करना
जब आप पब्लिक अकाउंट से रील पोस्ट करते हैं, तो कोई भी उसके साथ रिमिक्स कर सकता है. हालांकि, इसे आप अकाउंट सेटिंग में बदलाव करके बंद कर सकते हैं.