Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 21 Jul 2022 5:01 pm IST


खटीमा का एक और नशामुक्ति केंद्र सील


लोहिया हेड सड़क पर चल रहे नींव कल्याण समिति नशामुक्ति परामर्श व पुनर्वास केंद्र को प्रशासन ने सील कर दिया है। यह कार्रवाई क्लीनिकल इस्टेब्लिशमेंट एक्ट में रजिस्ट्रेशन न होने और डॉक्टर की तैनाती न होने पर की गई है।


इस केंद्र भर्ती यूपी के जिला फर्रुखाबाद निवासी भाष्कर यादव की सोमवार को मौत हो गई थी। उसे दो दिन पहले ही उसके भाई ने भर्ती कराया था। बुधवार को एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम नशामुक्ति केंद्र पहुंची और दस्तावेज खंगाले। पता चला कि इस केंद्र को तीन पार्टनर संचालित कर रहे हैं।

एसडीएम ने बताया कि रजिस्ट्रेशन और किसी सक्षम डॉक्टर के बिना संचालित होने के कारण इसे सील कर दिया गया। हालांकि, अस्पताल में साफ सफाई, उनके रहन सहन आदि की व्यवस्था संतोषजनक मिली।



एसडीएम ने बताया कि केंद्र में भर्ती 30 मरीजों में से 17 को उनके परिजन ले गए और शेष 13 मरीजों को धौलपुर स्थित तेजस्विनी कल्याण समिति में भर्ती कराया जाएगा। उन्होंने बताया केंद्र भर्ती मरीजों से दस हजार रुपये प्रति महीने के शुल्क के अलावा भर्ती का चार्ज अतिरिक्त लिया जाता है। टीम में तहसीलदार शुभांगिनी, डॉ. वीपी सिंह, झनकइया थाना प्रभारी दिनेश फर्त्याल, आरके नरेंद्र कुमार गहतोड़ी आदि थे। इससे पहले 15 जुलाई को पीलीभीत रोड स्थित शिव कालोनी के नशामुक्ति केंद्र सील किया गया था।