Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 13 Jan 2023 6:00 am IST


इन राशि के जातकों के लिए आज का दिन होगा खुशियों से भरपूर, इन्हें मिलेगी निराशा, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। पंचांग के अनुसार आज 13 जनवरी, शुक्रवार का दिन विशेष है।  इस दिन मंगल की चाल में बड़ा परिवर्तन हो रहा है। आइए जानते हैं सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज शुक्रवार का दिन। 

मेष
इस राशि के जातकों के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप कुछ तनाव में रहेंगे, जिसके कारण स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सुकून महसूस करने के लिए परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करें। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। 

वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपनी नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी। सीनियर आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ अधिकार सौंपे जाएंगे। व्यवसाय कर रहे जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक अपनी रूकी हुई योजनाओं को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे। 

मिथुन
इस राशि के जातक आज के दिन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। ऊर्जा से भरे रहने के कारण आप अपने सभी कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे और दूसरों की सहायता भी करेंगे। नौकरी कर रहे जातक आज अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय से पहले पूरा करने में सफल रहेंगे। जिससे आपके सीनियर आप से काफी खुश नजर आएंगे। 

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। आज आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे। आज आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी लेकिन धन के मामले को लेकर अनबन देखने को मिलेगी, जो वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा समाप्त होगी। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहने वाला है। आज आप और ज्यादा तनाव एवं चिंता के शिकार हो सकते हैं, जिस कारण आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सेहत के कारण भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। 

कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज आपकी सेहत में सुधार होता हुआ नजर आएगा, जिससे आप खुश नजर आएंगे। आज आपको अपने ननिहाल से धन लाभ होने की पूरी संभावना है। व्यापार कर रहे जातक अपने व्यापार की समस्याओं को अपने दोस्तों से साझा करेंगे, जिसके चलते उन्हें सहायता मिलेगी। 

तुला
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आज आप अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करके काफी खुश नजर आएंगे। आज आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करें नहीं तो आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आप अपनी सेहत में सुधार के लिए प्रतिदिन की दिनचर्या में बदलाव करेंगे तो आप अपने आप को चुस्त-दुरुस्त रखेंगे। आज आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे क्योंकि आप परिवार की जरूरतों का ध्यान नहीं रख पा रहे हैं। 

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपनी नौकरी में तरक्की देखकर काफी खुश मिलेगी।  जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आज आपको ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। 

मकर
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में खुशियां देखने को मिलेंगी। जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई करते हुए नजर आएंगे और सदस्यों के द्वारा आज आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। 

कुंभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहने वाला है। आज आप अपनी सेहत में सुधार के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है। अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है, जितना आपने सोचा था। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपको हर क्षेत्र से कुछ न कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें। सेहत में उतार-चढ़ाव होने पर अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयां दे सकते हैं।