Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 1 Jun 2022 4:04 pm IST

मनोरंजन

सम्राट पृथ्वीराज की लखनऊ में होगी स्पेशल स्क्रीनिंग, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल लखनऊ में आयोजित होने वाली विशेष स्क्रीनिंग में अंतिम हिंदू राजा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित अक्षय कुमार की फिल्म देखेंगे। इस स्क्रीनिंग में अभिनेता अक्षय कुमार और एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर के साथ निर्देशक डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी मौजूद रहेंगे।

सम्राट पृथ्वीराज यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है, जो शक्तिशाली, बहादुर राजा पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली जीवन पर आधारित है। फिल्म में अक्षय महान योद्धा की भूमिका में हैंअक्षय कुमार ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, "यह हमारे लिए एक सम्मान की बात है कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और साहस पर आधारित हमारी फिल्म देख रहे हैं। हमारी फिल्म पराक्रमी राजा के साहस और पराक्रम को सलाम करती है और हम आशा करते हैं कि हमारे देश के लोग किसी भी कीमत पर अपनी मातृभूमि की रक्षा करने के उनके मूल्यों से प्रेरित होंगे।

निदेशक डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी कहते हैं, “सम्राट पृथ्वीराज चौहान और उनका जीवन इस बात का जीता जागता उदाहरण है कि कैसे प्रत्येक भारतीय को अपने परिवार, अपने देश और अपनी स्वतंत्रता के लिए जीना चाहिए। शक्तिशाली सम्राट के मूल्य अभी भी प्रासंगिक हैं और प्रासंगिक बने रहेंगे क्योंकि हम सूचना के युग में ऐतिहासिक और सांस्कृतिक हेरफेर से लड़ते हैं। यह हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी कल हमारी फिल्म देख रहे हैं और भारतमाता के वीर सपूत की कहानी को जीवंत करने के हमारे प्रयास को आशीर्वाद दे रहे हैं।