Read in App


• Sat, 20 Jul 2024 1:24 pm IST


चेहरे की हालत हो रही है खराब? तो इस लाल फल का रस लगाएं फेस पर, Skin के लिए है रामबाण


जैसा कि कहावत है, 'रोजाना एक सेब खाने से डॉक्टर दूर रहते हैं' यह कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है. क्योंकि इस फल में कई जरूरी पोषक तत्व और विटामिन होते हैं, जो हमें कई बीमारियों से बचाते हैं. इतना ही नहीं रोजाना एक सेब खाने से त्वचा की रंगत भी निखरती है. अगर आप उन लोगों में से हैं, जो अपने लंच बॉक्स में सेब रखते हैं, तो संभावना है कि आपकी त्वचा पहले से ही बहुत अच्छी है. जो लोग सेब का उतना मजा नहीं लेते, वे इस लेख के अंत में अपनी डाइट में सेब को शामिल करने के बारे में जरूर सोचेंगे.

-सेब खाने के फायदे क्या हैं
Ageing sign को कम करता है,मुंहासे और काले धब्बों को कम करता है,त्वचा को हाइड्रेट करता है,UV किरणों से सुरक्षित करता है,आंके के काले घेरे कम करता है। 
- विटामिन ए, बी कॉम्प्लेक्स और सी (vitamin c fruits) से भरपूर सेब आपकी त्वचा को रोगाणुओं और एक्स्ट्रा ऑयल से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इस फल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्वस्थ और चमकदार त्वचा (healthy skin) बनाए रखने में मदद करते हैं.

- विटामिन सी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट (antioxidant) है जो समय से पहले बूढ़ा होने की समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है. सेब में भरपूर मात्रा में विटामिन सी (Vitamin c food) होता है और जब इसका नियमित रूप से सेवन किया जाता है, तो यह त्वचा पर समय से पहले उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम कर सकता है.

- क्या आप जानते हैं कि हरे सेब का नियमित सेवन करने से मुंहासे और फुंसियों की समस्या को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है? अगर आपके चेहरे पर मुंहासे, दाग-धब्बे या काले धब्बे हैं, तो सेब की मदद से उन्हें भी ठीक किया जा सकता है.