Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 7 Oct 2022 7:00 pm IST


भैंस की टक्कर के बाद पटरी पर लौटी वंदे भारत एक्सप्रेस, मवेशी मालिकों पर FIR


नई दिल्‍ली: देश की तीसरी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस दोबारा पटरी पर लौट आई है। एक दिन पूर्व भैंसों के झुंड से टकराकर ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसे अब ठीक कर दिया गया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का अगला हिस्सा और माउंटिंग ब्रैकेट क्षतिग्रस्त हुए थे, जिन्हें मुंबई सेंट्रल के कोच केयर सेंटर में ठीक कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि टक्कर से ट्रेन के महत्वपूर्ण संचालन हिस्से प्रभावित नहीं हुए थे।


मणिनगर जाते वक्त हुई थी टक्कर

अफसर सुमित ठाकुर ने बताया कि गुरुवार को वटवा स्टेशन से मणिनगर जाते वक्त वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हुई थी। दोनों स्टेशनों के बीच भैंसों के झुंड के रेलवे लाइन पर आने से यह हादसा हुआ था। हालांकि, इस दुर्घटना में यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ था। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, हादसे के कारण ट्रेन को कुछ देर के लिए घटनास्थल पर ही रोक दिया गया था और बाद में जांच के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया था। इस मामले में भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ RPF ने केस दर्ज किया है। उन पर अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पर प्रवेश और रेलवे प्रॉपर्टी के दुरुपयोग संबंधी धाराएं लगाई गई हैं।