Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 25 Sep 2022 7:30 am IST

मनोरंजन

अयोध्या में दिवंगत लता मंगेशकर की जयंती की तैयारियां, CM योगी करेंगे चौराहे का लोकार्पण


एंटरटेनमेंट डेस्‍क: दिवंगत गायिका लता मंगेशकर की बर्थ एनिवर्सरी यानी जयंती 28 सितंबर को है। इस अवसर पर रामनगरी अयोध्या को संगीत से सजाया जा रहा है। अयोध्या का मुख्य प्रवेश द्वार नया घाट चौराहा अब लता मंगेशकर चौराहा के नाम जाना जाएगा।

अयोध्‍या में गायिका की जयंती के अवसर पर खास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस चौराहे का लोकार्पण करेंगे। साथ ही लता दीदी के सम्मान में 10 फीट ऊंची वॉल आर्ट भी तैयार की जा रही है, जिसे उनकी जयंती के दिन रिवील किया जाएगा।

पद्मश्री सम्मानित मूर्तिकार ने तैयार की मूर्ति

रामनगरी में लता मंगेशकर चौराहे पर 12 मीटर ऊंची और 14 टन भारी वीणा की मूर्ती लगाई गई है। इसको प्लैटफॉर्म पर फिक्स करने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी है। इस प्रोजेक्ट के लिए 7.9 करोड़ रुपये का बजट रिलीज किया गया है। वीणा मूर्ति को पद्मश्री सम्मानित मूर्तिकार राम सुतार ने तैयार किया है, जिसका काम अगस्त माह से शुरू कर दिया गया था।


वहीं, लता मंगेशकर चौराहे को तैयार करने की जिम्मेदारी अयोध्या विकास प्राधिकरण (ADA) ने मोजर्टो को सौंपी है, जिसका नेतृत्व मीनाक्षी पायल और उनकी टीम अभिषेक कुमार सिंह और चंदन सिंह कर रहे हैं। मीडिया से बातचीत में मीनाक्षी ने बताया कि हम उद्घाटन समारोह में अच्छा अनुभव देने के लिए दीवार पर लाता दीदी की वॉल आर्ट तैयार कर रहे हैं। इसके इर्द-गिर्द भी हम कई वॉल आर्ट बनाने वाले हैं।


28 सितंबर को होगा कार्यक्रम

गायिका लता मंगेशकर को समर्पित यह कार्यक्रम 28 सितंबर को दोपहर 12 बजे से होना है। लोकार्पण समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ अतिथि के तौर पर होगें। रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मूर्ति लोकार्पण में ऑनलाइन शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा फंक्शन में अयोध्या के प्रमुख संत, धर्माचार्य सहित जिले के सांसद और विधायक भी मौजूद रहेंगे।