Read in App


• Thu, 29 Apr 2021 8:05 pm IST


नेक काम : मरीजों को ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचा रहीं कविता


नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट््स (एनएपीएसआर) की ओर से जरूरतमंद बच्चों के लिए संचालित होने वाली पाठशाला में निर्धन बच्चों को आखर ज्ञान बांट रही कविता खान ने कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों को ऑक्सीजन पहुंचाने का कार्य शुरू किया है।

कोरोना के कारण पाठशाला बंद है। कोरोना का ग्राफ बढऩे के ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी पर कविता खान ने पति आरिफ खान के साथ मिलकर पहल की है। कविता ने बताया कि ऑक्सीजन सिलिंडर का काम करने वाले 10 परिचितों से बात की गई तो उनमें चार ने सिलिंडर देकर मदद की। इनके माध्यम से मरीजों की सेवा शुरू कर दी। बताया कि एक घंटे में जरूरतमंद मरीजों को चार सिलिंडर पहुंचाए गए।


अब उन्हीं चार सिलिंडरों की मदद से सिर्फ फोन पर संपर्क करने पर सेवा पहुंचाई जा रही है। कविता ने बताया कि उन्होंने पिछले साल कच्चा राशन, मसाले, किताबें आदि देकर जरूरतमंदों को राहत पहुँचाने की कोशिश की थी। इस साल मरीजों को सिलिंडर की दरकार है तो वह अपने संसाधनों के जरिये उनकी मदद कर रही हैं। उन्होंने बाकी लोग से भी किसी न किसी तरह जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की। उनकी इस पहल को साकार करने के लिए उनके पति आरिफ खान, नवदीप गर्ग, सोमपाल ङ्क्षसह व गुलजार अहमद ने सहयोग किया।