Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 10 Feb 2023 6:00 am IST


इस राशियों के जातकों का आज बुलंद रहेगा सितारा, इन्हें रहना होगा सचेत, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।  ज्योतिष के अनुसार 10 फरवरी, शुक्रवार का दिन काफी शुभ है। आइए जानते हैं सभी राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज शुक्रवार का दिन। 

मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो आपका दिन अच्छा रहेगा। आपको अपनी जॉब में बड़ा लाभ हो सकता है और आपके पद परिवर्तन की भी संभावना है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। जो लोग बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें बिजनेस पार्टनरशिप को लेकर लाभ रहेगा। आपको अपने ऊपर अधिक विश्वास रखना होगा।   

वृषभ 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद सुखद रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे।  अपनी साख को चारों और फैलाने में कामयाब रहेंगे। जॉब कर रहे जातकों को अपना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और अपने साथ-साथ दूसरों के कामों में भी हाथ बटाएंगे।  

मिथुन 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। बिजनेस कर रहे जातकों के लिए अनुकूल समय है। आप कार्य क्षेत्र में कुछ नीतियों व नियमों का पालन करें, नहीं तो कोई बड़ी गड़बड़ी हो सकती है। जॉब में स्थान परिवर्तन संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझकर ही लें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आप नए व्यवसाय की तरफ भी बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 

कर्क 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद सुखद रहने वाला है। गृह निर्माण के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। आप कोई नया वाहन भी खरीद कर अपने घर ला सकते हैं। मकान, दुकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम दिया जाए तो आपको उसे अच्छे से निभाना होगा नहीं तो सीनियर आप से नाराज हो सकते हैं। 

सिंह 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है। जॉब कर रहे जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आपको अपनी जॉब में किसी नवीन उत्तरदायित्व से लाभ प्राप्त होगा। आपके पद में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। किसी भी व्यवसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है। पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करने के लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करेंगे। 

कन्या 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में अपनी रुकी हुई योजनाओं को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे। व्यवसाय में किसी पर आंख मूंद का भरोसा करने से बचना होगा नहीं तो आपको कोई धोखा दे सकता है। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। जॉब के लिए समय लाभकारी है। 

तुला 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जिससे वह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बना पाएंगे। आज आपको कुछ खर्चे आएंगे, जो आप को न चाहते हुए भी करने होंगे। जॉब को लेकर परिवर्तन संभव है, आपके पद में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाएंगे, जहां सभी लोग खूब खुश नजर आएंगे और आपके मन को शांति मिलेगी। आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं, जो आपको परेशान करेंगे। 

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। जॉब में उन्नति के संकेत हैं। ससुराल पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। संतान पक्ष की ओर से कल आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। 

मकर
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। शिक्षा में सफलता मिलेगी। धन के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको अपनी गलती से सीखने की आवश्यकता है। जॉब कर रहे जातकों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहने वाला है। जॉब में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। वाहन प्रयोग के प्रति सावधानी बरतें। 

कुंभ
इस राशि के जातकों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। आपको सभी क्षेत्रों से कुछ न कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। राजनीति में लाभ रहेगा तथा व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ होंगे, जिससे आपके व्यवसाय में प्रगति देखने को मिलेगी। निवेश की योजना बनाते समय सावधान रहना होगा। किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश न करें। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद सुखद रहने वाला है। आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। शारीरिक समस्या चल रही है तो उसमें लापरवाही बिल्कुल न बरतें। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। भाई की शादी में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी। मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा। परिवार में सभी लोग मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे।