Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 10 Jun 2022 12:14 pm IST

राजनीति

रणदीप सुरजेवाला ने द्रौपदी की जगह कहा “सीता का चीर हरण”, छिड़ा विवाद


भगवा खेमे पर हमला करते हुए गलती से द्रौपदी के 'चीर हरण' की जगह कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सीता का नाम ले लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र का 'चीर हरण' करने की कोशिश कर रही है। बिल्कुल देवी सीता के ''चीर हरण की तरह।

दरअसल राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, "बीजेपी पिछले चुनावों में बुरी तरह हार गई है। सत्य, लोकतंत्र, कानून और नैतिकता की जीत होगी। झूठ की चादर ओढ़कर...देवी सीता के चीर-हरण की तरह, वे लोकतंत्र का चीर-हरण करना चाहते हैं। वे हारेंगे (राज्यसभा चुनाव) और उनके मुखौटे गिर जाएंगे।" इसके साथ ही उन्होंने ईडी, सीबीआई, आयकर विभाग जैसी सभी केंद्रीय एजेंसियों की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि भाजपा अपने फायदे के लिए इन एजेंसियों का शोषण कर रही है।

वहीं रणदीप सुरजेवाला की ओर से द्रौपती की जगह सीता का नाम लिए जाने पर बीजेपी ने उनके इस बयान की आलोचना की है। उनका दावा है कि कांग्रेस राम के अस्तित्व को नकार रही है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया, 'मैं मुस्लिम होने के बावजूद जानता हूं कि द्रौपदी के कपड़े छीन लिए गए थे, सीता मां के नहीं। लेकिन कांग्रेस श्रीराम के अस्तित्व को नकारने की कोशिश कर रही है। इस बीच रणदीप सुरजेवाला ने भी बीजेपी की आलोचना करते हुए विवादित कृषि कानूनों का मुद्दा उठाया। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने देश के किसानों के साथ विश्वासघात किया है।