Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 10 Sep 2022 1:30 pm IST


शीट मास्क या फेस सीरम ? त्वचा को ग्लोइंग और जवां रखने के लिए कौन है बेहतर..


शीट मास्क का प्रयोग - शीट मास्क इन दिनों काफी ज्यादा चलन में है। चेहरे को हाई़़ड्रेट करने और स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए शीट मास्क का प्रयोग किया जा रहा है। शीट मास्क को चेहरे पर लगाने पर केवल थोड़ी सी मात्रा ही चेहरे पर अवशोषित हो पाती है। बाकी मात्रा शीट पर ही रह जाती है। जिसकी वजह से ये बेकार हो जाता है। चेहरे पर जब भी शीट मास्क लगाया जाता है, चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लिया जाता है। जिससे कि त्वचा आसानी से इसे अवशोषित कर सके। शीट मास्क चेहरे की कई समस्याओं जैसे दाग-धब्बे, एलर्जी, टैनिंग को दूर करने में मदद करता है। 

फेस सीरम का प्रयोग- फेस सीरम का प्रयोग त्वचा को हाईड्रेट करने के लिए किया जाता है। चेहरे को जब फेसवॉश से साफ करते हैं तो स्किन ड्राई हो जाती है। तब उसे पोषण देने और नुकसान से बचाने के लिए फेस सीरम को लगाया जाता है। सीमर में काफी सारे एक्टिव मॉलिक्यूल्स होते हैं। जो त्वचा के अंदर तक समाकर फाइन लाइंस और रिंकल जैसी समस्याओं को खत्म करता है। सीरम मॉइश्चराइजर या क्रीम की तुलना में काफी हल्के होते हैं और त्वचा में अवशोषित हो जाते हैं।

क्या है ज्यादा असरदार- फेस शीट और सीरम दोनों ही असरदार होता है। लेकिन ये हर किसी के ऊपर अलग तरीके से असर करता है। दोनों में से कौन सा आपकी त्वचा पर असर करेगा ये स्किन टाइप और परेशानियों पर भी निर्भर करता है।