Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 31 Jul 2021 10:48 am IST


नन्हीं यशस्वी के नाम पर बनाई आयुर प्लांट क्यारी




हरिद्वार ।यशस्वी शर्मा ब्राण्ड अम्बेसडर एचआरडीए आयुरप्लांट्स मिशन तथा ओम आरोग्यम् योग मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में आईटीसी कम्पनी सिडकुल में आयुरक्यारी का शुभारम्भ हुआ। पौधारोपण में यशस्वी शर्मा के साथ योगी रजनीश, कौशिक मुखर्जी मुख्य प्रबंधक, अल्ताफ हुसैन प्रबंधक एच.आर., अपर्णा सिंह वरिष्ठ सहयोगी एच.आर., विवेक रावत सुरक्षा अधिकारी, गुरविन्दर सिंह सहायक सुरक्षा अधिकारी, बलवन्त सिंह एच.आर. ने गिलोय, एलोवेरा, तुलसी आदि आयुरप्लांटस लगाए।
आयुरप्लांट मिशन को आगे बढ़ाते हुए आईटीसी में पौधा रोपण करते हुए यशस्वी शर्मा ने सभी का आभार जताया योगी रजनीश ने भी कंपनी के प्रबंधन को बधाई दी
कौशिक मुखर्जी मुख्य प्रबंधक ने कहा कि हमारे लिए यह प्रसन्नता का विषय है कि आज यशस्वी शर्मा के साथ मिलकर हमने आईटीसी में पौधारोपण का कार्यक्रम किया है। इसके साथ ही हमने यह निर्णय लिया है कि आईटीसी में आज जिस स्थान पर हम सबने आयुरप्लांटस लगाए है उस स्थान को यशस्वी आयुरक्यारी नाम से जाना जायेगा। 
अल्ताफ हुसैन प्रबंधक एच.आर. ने कहा कि पेड़ पौधे लगाना आज के समय की बहुत बड़ी आवश्यकता है इसलिए हम सबका ये कर्तव्य बनता है कि पर्यावरण की शुद्धि तथा प्रदूषण को कम करने के लिए अपने आसपास अधिक से अधिक आयुरप्लांटस लगाएं। इससे दुगना लाभ होगा कि पर्यावरण हरा भरा रहेगा और बिंमारियाँ भी ठीक होंगी।