Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 2 Aug 2023 10:42 am IST


बदरीनाथ धाम में साधु की हत्या के मामले में साथी गिरफ्तार


बदरीनाथ धाम में साधु की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कोई और नहीं, बल्कि मृतक साधु का साथी ही था. बुधवार को साधु को कोर्ट में पेश किया जाएगा. आरोपी साधु ने खुद ही थाने में आकर पुलिस को हत्या की जानकारी दी. साथ ही पुलिस के सामने ही अपना आत्मसमर्पण कर दिया.
बदरीनाथ धाम के वरिष्ठ पुलिस उप निरीक्षक लक्ष्मी प्रसाद बिल्जवाण ने बताया कि बदरीनाथ में स्थित बाबा काली कमली धर्मशाला में रह रहे साधु मलरेडी नवीन रेड्डी उर्फ दत्तचैतन, निवासी चेरुपाली, मलगुड़ा (तेलंगाना) थाने में पहुंचा. जहां उसने अपने दूसरे साथी साधु बाबा सुनकरा रामदास उर्फ मोहन कृष्णानंद हाल निवास जोशीमठ की हत्या कर शव को कमरे में ही रखे होने की सूचना दी. पुलिस टीम दत्तचैतन के साथ धर्मशाला में पहुंची और शव को कब्जे में लिया.
आरोपी साधु ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कुछ समय पहले गोपेश्वर के मंडल घाटी में आश्रम के लिए भूमि खरीदी थी. तब से दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया था. सोमवार रात को करीब साढ़े 8 बजे हत्यारोपी साधु ने अपने हिस्से की जमीन को बेचने की बात कही. जिसको लेकर दोनों में फिर विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दत्तचैतन ने हथौड़े से बाबा सुनकरा रामदास के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी जान चली गई.
वहीं, आरोपी साधु ने सुनकरा रामदास के शव को कंबल में लपेटकर अपनी चारपाई के नीचे रख दिया. मंगलवार को पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर साधु को गिरफ्तार कर लिया है.