Read in App


• Fri, 2 Apr 2021 9:43 am IST


अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह पर निर्मोही अखाड़े के संतों का हमला घायल शिविरों में बिजली नहीं आने से नाराज थे संत, विभिन्न संगठनों ने की घटना की निंदा


हरिद्वार। बैरागी कैंप में निर्मोही अखाड़ा के कैंपों में व्यवस्थाओं का जायजा लेने गए अपर जिलाधिकारी हरवीर सिंह के साथ कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। हमले में घायल हुए अपर जिलाधिकारी हरवीर सिंह के सिर तथा शरीर में कई जगह चोटें आई हैं । उन्हें बचाने आए सुरक्षाकर्मी को भी जमकर पीटा गया। कुंभ मेले के पहले ही दिन हुई इस घटना में मेले पर दाग लगा दिया है ।
मौके पर पहुंचे आईजी संजय गुंज्याल ने अपर जिलाधिकारी को सुरक्षित निकालकर अस्पताल भिजवाया अब हमलावरों की पहचान की जा रही है। मेले में पहले दिन से ही बैरागी और निर्मोही संत समुचित व्यवस्थाएं मुहैया नहीं कराने का आरोप लगा रहे हैं 1 अप्रैल को कुंभ मेले की अधिसूचना विधिवत रूप से लागू हो गई शाम तक भी निर्मोही अखाड़े के बैरागी कैंप स्थित शिविरों में बिजली की व्यवस्था नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कुछ संतो ने हंगामा शुरू कर दिया। इस मेले में सबसे ज्यादा मेहनत करते नजर आ रहे। अपर जिलाधिकारी हरवीर सिंह संतों की नाराजगी की सूचना पाकर तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्हें समझा कर शांत करने का प्रयास किया लेकिन आरोप है कि कुछ संतो ने उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी और मारपीट शुरू कर दी।
इस दौरान हरवीर सिंह को कहीं दिया छोटे आई तथा उनका चश्मा भी टूट गया। अफरातफरी के बीच हड़कंप मच गया और आसपास के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए जैसे तैसे अपन मिला अधिकारी और उनके सुरक्षाकर्मी को भीड़ से बाहर निकाल कर अस्पताल भिजवाया गया। आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि धर्म ध्वजा की स्थापना को लेकर बैठक का आयोजन किया जाना था तभी किसी ने अपर जिलाधिकारी के साथ अभद्रता की उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता पूर्वक देखा जा रहा है । कुंभ के पहले दिन सामने आई इस घटना ने कुंभ की व्यवस्थाओं की पोल भी खोल कर रख दी है।