Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 31 Jul 2023 5:29 pm IST

ब्रेकिंग

हरियाणा: ब्रजमंडल यात्रा पर पथराव, बवालियों ने फूंकी गाड़ियां; इंटरनेट बंद, सरकार बोली- सख्‍त एक्‍शन लेंगे


  • बवाल के बाद सील की गईं जिले की सीमाएं, धारा 144 लागू

नूंह: हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की ओर से सोमवार को निकाली जा रही ब्रजमंडल यात्रा के दौरान बवाल हो गया। इस दौरान कई गाड़ियों को आग लगा दी गई और पुलिस पर भी पथराव किया गया। वहीं, इस मामले में मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ओर से सख्‍त एक्‍शन लेने की बात कही गई है।  

इस हिंसक झड़प में कुछ लोगों के घायल होने और दो की गोली लगने से मौत की भी खबर है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। नूंह जिला प्रशासन ने बाहर से अन्य जिलों से फोर्स बुलाया है और साथ ही इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पूरे जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। जिले की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं।

कई जिलों से बुलाई गई अतिरिक्‍त फोर्स

जानकारी के अनुसार, यात्रा नूंह के नल्हड़ शिव मंदिर से फिरोजपुर-झिरका की ओर रवाना हुई थी। जैसे ही यह तिरंगा पार्क के पास पहुंची, वहां एक समूह के लोग पहले से जमा थे। दोनों पक्ष के आमने-सामने आते ही उनमें तकरार हो गई और देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। इस हालात को कंट्रोल करने के लिए पलवल, रेवाड़ी और फरीदाबाद जिलों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई है।

विवाद बढ़ने के बाद पूरे नूंह शहर का मार्केट बंद हो गया। सबसे पहले तिरंगा पार्क के आस-पास के इलाके की दुकानें बंद हुईं। उसके बाद देखते ही देखते नूंह सिटी के मेन मार्केट के अलावा गली बाजार, नया बाजार और होडल बाइपास सहित शहर के दूसरे मार्केट भी बंद कर दिए गए। शहर के आसमान में काला धुआं नजर आ रहा है। उपद्रवियों ने कई जगह पुलिस टीमों पर भी हमला किया। इनके उत्पात से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गए।

सीएम खट्टर के OSD ने कही ये बात

सीएम मनोहर लाल खट्टर के एसडी जवाहर यादव ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। आस-पास के जिलों की पुलिस नूंह पहुंच चुकी है। लोगों से अपील है कि वह घरों से बाहर न निकलें, जिससे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की जा सके। आम लोग घर पर रहेंगे तो पुलिस-प्रशासन को दंगाइयों से निपटने में आसानी होगी।