Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 3 Aug 2022 1:00 am IST

अपराध

30 साल से था फरार, पहचान बदलकर कर ली दूसरी शादी, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा भोजपुरी फिल्म कलाकार ओमप्रकाश उर्फ पासा...


पुलिस ने हत्या और अन्य मामलों में 30 साल से फरार 25 हजार इनामी बदमाश और भोजपुरी फिल्मों के कलाकार ओमप्रकाश उर्फ पासा को गिरफ्तार कर लिया है। पासा पानीपत जिले के नारायणा गांव का निवासी है। 

जानकारी के मुताबिक, पासा 2007 से फिल्मों में भी काम कर रहा था। वह ‘टकराव, दबंग छोरा, झटका, समेत करीब 28 फिल्मों में भूमिका निभा चुका है। आरोपी सेना में भी रह चुका है। जिसे 1988 में निकाल दिया गया था। जो कि अपना नाम बदलकर गाजियाबाद के हरबंस नगर में रह रहा था।  एसटीएफ के एसपी सुमित कुमार ने बताया कि, पासा सेना में कांस्टेबल था। वर्ष 1984 में आर्मी के सिग्नल कोर से गैरहाजिर होने के बाद अपराध की दुनिया में कदम रखा और साल 1986 से वारदात को अंजाम दे रहा था। 

1988 में सेना ने उसकी सेवाएं समाप्त कर दीं। इसके बाद 15 जनवरी 1992 में भिवानी के मुबारिकपुर निवासी धर्मसिंह की लूट के इरादे से चाकू मारकर हत्या कर दी। और फरार हो गया। जिसके बाद उसके खिलाफ भिवानी सदर थाने में मामला दर्ज किया गया था। 

तभी से पुलिस से बचने के लिए ओमप्रकाश अपना नाम और पता बदलकर गाजियाबाद में रह रहा था। औऱ वहीं दूसरी शादी कर ली। उसके 3 बच्चे हैं। सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम गाजियाबाद पहुंची और पासा को दबोचकर भिवानी सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया।