Read in App


• Mon, 14 Jun 2021 9:19 am IST


मुख्य नगर आयुक्त ने किया नालों की सफाई का निरीक्षण, डेंगू से बचाव के तरीके बताएं


हरिद्वार । कोरोना से चल रही जंग के बीच नगर निगम हरिद्वार ने डेंगू से भी निपटने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिए हैं।
 मुख्य नगर आयुक्त जय भारत सिंह ने रविवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नालों की सफाई का जायजा लिया। साथ ही लोगों को डेंगू से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया।
सहायक नगर आयुक्त उत्तम सिंह नेगी और अन्य सहकर्मियों के साथ शहर में नालों की सफाई का निरीक्षण करने निकले मुख्य नगर आयुक्त जय भारत सिंह ने भूरे की खोल पर पहुंचकर वहां चल रहे नाले की सफाई के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान व्यापार मंडल के जिला महामंत्री संजीव नैयर सहित अन्य लोगों ने उन्हें महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। इस दौरान उन्होंने नाला गैंग के कार्यों को देखा तथा सफाई का कार्य गुणवत्ता परक तरीके से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम आने वाला है ऐसे में जलभराव के कारण कई तरह की बीमारियां भी फैल जाती हैं।
खासतौर पर इस दौरान डेंगू का प्रकोप ज्यादा दिखाई देता है। उन्होंने लोगों से अपने घरों में भी साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया। उत्तरी हरिद्वार में पार्षद अनिल मिश्रा के साथ भगत सिंह चौक के पास पार्षद प्रतिनिधि राकेश नौटियाल और ज्वालापुर में आर्य नगर क्षेत्र में पार्षद सपना शर्मा, ज्वालापुर रेलवे रोड पर अनुज सिंह आदि जनप्रतिनिधियों के साथ भी उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। लोगों को जागरूकता संबंधी पोस्टर और पंपलेट बांटते हुए जय भारत सिंह ने शहर की सफाई जलभराव से निजात दिलाने और डेंगू से बचाव करने के मामले में सभी से सहयोग मांगा। नालों की सफाई के बाद समय रहते कूड़ा निस्तारण कराने का भी उन्होंने निर्देश दिया।