Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 26 Mar 2023 12:13 pm IST

ब्रेकिंग

गुजरात से अतीक अहमद को UP लाने की तैयारी, साबरमती जेल पहुंची पुलिस की टीम


अहमदाबाद/लखनऊ: गुजरात जेल से माफिया अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी है। रविवार को यूपी पुलिस अहमदाबाद की साबरमती जेल पहुंची हुई है। गैंगस्‍टर अतीक से प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्‍याकांड मामले में सवाल-जवाब किए जा रहे हैं। इस पूछताछ के बाद अतीक को ट्रांसफर वारंट पर उत्तर प्रदेश भी लाया जा सकता है।

बता दें कि अतीक अहमद को जून, 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। 22 अप्रैल, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि अतीक अहमद को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाले कारागार में शिफ्ट किया जाए। माफिया अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था।

उमेश पाल हत्‍याकांड में अभी भी पांच आरोपी फरार

वहीं, इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या की गई थी। इन आरोपियों में शामिल गैंग का मोस्ट वांटेड अतीक अहमद का बेटा असद और उसके शार्प शूटर अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। इन्‍होंने उमेश पाल को कार का गेट खोलकर उतरते ही गोलियों और बम से मारकर हत्या कर दी थी। इस हमले में उमेश और उनके दो गनर की भी मौत हो गई थी। उमेश, पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह थे। इस केस में उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद के साथ अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, उसके दो बेटों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया था।