Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 27 Feb 2023 7:16 pm IST

राजनीति

कर्नाटक में PM मोदी बोले- खड़गे सिर्फ नाम के कांग्रेस अध्यक्ष, सबको पता है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है


शिवमोगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह राज्य कर्नाटक में थे। उन्होंने यहां बेलगावी की सभा में कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे सिर्फ नाम के कांग्रेस अध्यक्ष हैं, सबको पता है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस में एक विशेष परिवार के आगे कर्नाटक के एक नेता का अपमान किया गया है। इसी धरती की संतान, जिनका 50 वर्ष का संसदीय कार्यकाल रहा है। ऐसे खड़गे का मैं बहुत सम्मान करूंगा। उन्होंने जनता की सेवा में सब कुछ करने की कोशिश की थी। उन्‍होंने कहा कि मैं देखकर बहुत दु:खी हुआ, जब कांग्रेस के रायपुर अधिवेशन में मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान हुआ। सब धूप में खड़े थे, लेकिन छाता खड़गे जी को नहीं किसी और को लगाया गया था। खड़गे कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष हैं, लेकिन कांग्रेस में उनके साथ जैसा बर्ताव होता है, उसे देखकर पूरी दुनिया समझ रही है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है। परिवारवाद के इसी शिकंजे में देश की कई पार्टियां जकड़ी हुई हैं।


प्रधानमंत्री ने विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने अपने ऊपर दिए जा रहे बयानों को लेकर भी विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि जब तक मोदी जिंदा हैं, तब तक उनकी मंशा पूरी नहीं होगी, इसलिए वे सभी कह रहे हैं 'मर जा मोदी, मर जा मोदी...' और कोई कह रहा है 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी'.. लेकिन देश कह रहा है 'मोदी तेरा, कमल खिलेगा'

शिवमोगा में किया एयरपोर्ट का उद्घाटन

इससे पहले प्रधानमंत्री शिवमोगा पहुंचे और यहां एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से बने इस एयरपोर्ट का ऊपरी हिस्सा कमल के फूल की तरह डिजाइन किया गया है। उन्‍होंने इसके अलावा शिवमोगा में ही 3,600 करोड़ और बेलगावी में 2,700 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।


येदियुरप्पा के 80वें जन्मदिन पर दी खास बधाई

कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहे। येदियुरप्पा का आज 80वां जन्मदिन है और इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने मंच पर उनके सम्मान में दो बार हाथ जोड़े और झुककर उनका अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने सभा में पहुंचे लोगों से मोबाइल की फ्लैश लाइट ऑन कर येदि को बर्थडे विश कराया। इसके बाद मोदी ने बेलगावी में रोड शो किया।