Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 21 Aug 2023 5:27 pm IST


Make Up करते वक्त भूलकर भी न करें ये गलतियां , पड़ सकता है उल्टा असर


अगर आप खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो मेकअप करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखें। ऐसा ना करने पर आपकी बढ़ती उम्र दिखाई देगी। दरअसल, कुछ ऐसी गलतियां होती हैं, जो होती तो काफी मामूली है, लेकिन उनकी वजह से पूरा मेकअप खराब हो सकता है। आज के लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका ध्यान आपको मेकअप करते वक्त रखना चाहिए। 

फाउंडेशन का रखें ध्यान- बहुत सी महिलाएं फाउंडेशन का इस्तेमाल ज्यादा कर लेती हैं, उन्हें लगता है ज्यादा फाउंडेशन लगाने से मेकअप परफेक्ट होता है। जबकि ऐसा करने से स्किन बहुत सफेद नजर आने लगती है और कुछ ही देर में चेहरे पर क्रेक दिखाई देने लगते हैं। इससे चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देती हैं। ऐसे में फाउंडेशन लगाते वक्त उसकी मात्रा का ध्यान रखें। 

लिपस्टिक का शेड- लिपस्टिक का हर शेड हर किसी के ऊपर अच्छे नहीं लगता। दरअसल, कई शेड ऐसे होते हैं, जिनको लगाने से चेहरा मैच्योर लगता है। अगर आप येलो, रेड और पर्पल शेड की लिपस्टिक लगा रही हैं, जिसमें ब्लू यो पार्पल टिंट नहीं है तो ये शेड्स आपको अपनी उम्र से ज्यादा दिखाने का काम करेगा। 

आई मेकअप का रखें ध्यान- लिपस्टिक के अलावा आपका गलत आईमेकअप भी आपको उम्र से ज्यादा दिखता है। अगर आप आंखों के आसपास गहरे और स्ट्रॉन्ग रंगों वाले आई शैडो का इस्तेमाल कर रही हैं तो इससे आपकी उम्र ज्यादा दिखेगी। 

त्वचा को रखें ड्राई- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छे से नरिश करें। अगर आप ड्राई स्किन पर मेकअप करती हैं तो स्किन मेकअप को तेजी से सोख लेगी और आपकी स्किन पर रिंकल्स बनने लगेंगे।