Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 19 Jan 2022 5:09 pm IST


बालों को फटाफट ब्लो ड्राई करने के लिए अपनाएं ये हैक्स


ज्यादातर लड़कियां अपने बालों को सुखाए और सेट किए बिना बाहर निकलना पसंद नहीं करती हैं। ऐसे में जानते हैं बालों को फटाफट ब्लो ड्राई करने के हैक्स -

उल्टा सुखाने की कोशिश करें- फटाफट ब्लोड्राई करने के लिए अपने बालों को उल्टा पलटें, और इस प्रक्रिया को अपनी गर्दन के पिछले हिस्से से शुरू करें। अपने ड्रायर को झुकाएं, और ज्यादा एरिया को कवर करने की कोशिश करें। यह न केवल आपकी निचली परत को तेजी से सुखाएगा, बल्कि नमी को भी हटा देगा। यह आपका काफी टाइम सेव करेगा। 

पहले मेकअप और स्टाइल करें- अपने बालों को नेचुरली सूखने देना हमेशा सबसे अच्छा होता है। हालांकि, जल्दबाजी में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है। आपको हमेशा अपना मेकअप करने से शुरू करना चाहिए। इससे बालों को प्राकृतिक रूप से थोड़ा सूखने के लिए समय मिलेगा। पूरी तरह से ब्लो ड्राय करने से इसकी मजबूती और बनावट पर असर पड़ सकता है। इसलिए अपने बालों को प्राकृतिक रूप से सूखने के लिए जितना हो सके उतना समय दें।

सही हेयर ब्रश है जरूरी- अपने बालों को सेट करने या सुखाने के लिए हमेशा सही हेयरब्रश का इस्तेमाल करें। कुछ ऐसा जो आपके उलझे बालों को बिना तोड़े अलग करने में आपकी मदद करे। चौड़े दांतों और मुलायम ब्रिसल्स वाला हेयरब्रश हर बाल को जल्दी से अलग कर देगा, जिससे वे तेजी से सूखेंगे। आपको शुरुआत में ब्लो-ड्राई करते समय ब्रश का इस्तेमाल करने में परेशानी हो सकती है, लेकिन धीरे-धीरे आदत हो जाएगी।