Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 9 Apr 2023 11:16 am IST

नेशनल

बांदीपुर टाइगर रिजर्व में PM मोदी खुली जीप में गए जंगल सफारी, नजर आया बदला हुआ लुक


बेंगलुरु: प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैसूर पहुंचे। उनका लुक हैट, टी-शर्ट और ट्राउजर में बदला हुआ नजर आया। वे बांदीपुर टाइगर रिजर्व में खुली जीप में सफर करके सब घूमे। इसके बाद प्रधानमंत्री तमिलनाडु की सीमा से लगे मुदुमलई नेशनल पार्क जाएंगे।

पीएम मोदी इसके बाद थेप्पाकडु एलिफेंट कैंप का भी दौरा करेंगे, जहां का मुख्य आकर्षण हाथी रघु है। ऑस्कर विनिंग फिल्म "द एलिफेंट व्हिस्परर्स" रघु और उसे पालनेवालों पर आधारित है। इसे बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है।


स्‍मारक से जुड़ा सिक्‍का भी करेंगे जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांदीपुर में 'प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 साल पूरे होने पर एक मेगा इवेंट में बाघों से जुड़े लेटेस्ट आंकड़े जारी करेंगे। अमृत काल के दौरान बाघों को बचाने के लिए सरकार के विजन और इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस (IBCA) भी लॉन्च करेंगे। इस अवसर पर स्मारक से जुड़ा एक सिक्का भी जारी किया जाएगा। बता दें कि आईबीसीए दुनिया की सात बिग कैट्स को बचाने और उनके संरक्षण का काम करेगा। इसके लिए उन देशों की मदद ली जाएगी, जहां इस तरह की प्रजातियां पाई जाती हैं।