Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 4 Dec 2022 2:00 am IST

अपराध

मुंबई : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, रोजाना खाने में देती थी धीमा जहर


मुंबई के सांताक्रूज इलाका निवासी महिला काजल सिंह ने अपने प्रेमी हितेश जैन के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, महिला ने प्रॉपर्टी के लालच में पति को जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। जांच में पता चला है कि, महिला ने अपने पति की बीमा पॉलिसियों के बारे में भी जानकारी इकट्ठा कर ली थी। महिला अपने प्रेमी के कहने पर पति को धीमा जहर देती थी। वह पति के खाने में जहर मिलाती थी, जिससे धीरे-धीरे करके उसकी मौत हो जाए और किसी को पता भी न चले।

अधिकारियों ने बताया, 24 अगस्त को महिला के पति कमलकांत शाह को पेट में दर्द की शिकायत हुई। फैमिली डॉक्टर की सलाह पर उसने दवाई खाई, लेकिन आरान मिलने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में रहने के दौरान कमलकांत के अंगों ने धीरे-धीरे काम करना बंद कर दिया, जिससे डॉक्टरों को शक हुआ। इसके बाद डॉक्टरों ने उसके खून के सैंपल जांच के लिए भेजे, जिसमें भारी मात्रा में आर्सेनिक और थैलियम मिला। 

कमलकांत की मौत से पहले 13 अगस्त को उसकी मां की मौत हो गई थी। जांच में सामने आया है कि उसकी मां की भी मौत इन्हीं करणों से हुई थी। पुलिस ने बताया, पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने हत्या की बात कबूल की है, जिसके बाद मजिस्ट्रेट अदालत ने दोनों को आठ दिसंबर तक हिरासत में भेज दिया है।