Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 5 Sep 2022 12:40 pm IST

ब्रेकिंग

लखनऊ: लेवाना होटल अग्निकांड में मृतकों की संख्‍या हुई चार, डिप्‍टी सीएम बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं


लखनऊ: राजधानी के हजरतगंज क्षेत्र स्थित लेवाना होटल में सोमवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। इस हादसे में अब तक मृतकों की संख्‍या चार हो गई है। वहीं, घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिन्‍हें देखने और उनका हालचाल लेने के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे।

सीएम योगी सिविल अस्पताल में घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। साथ ही उन्होंने लखनऊ कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर को ज्वाइंट जांच कराने के लिए कहा है। इस हादसे में घायल लोगों का सरकार मुफ्त इलाज करवाएगी। 

होटल के अग्निकांड पर विस्‍तृत बैठक लेंगे उप मुख्‍यमंत्री

वहीं, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक लेवाना होटल घटनास्‍थल पर भी पहुंचे। यहां उन्‍होंने अधिकारियों से जानकारी ली। इससे पूर्व वह सिविल अस्पताल भी पहुंचे। उन्‍होंने टाइम बाउंड जांच कराने के लिए कहा है।


उपमुख्‍यमंत्री ने कहा, होटल्‍स में फायर सुरक्षा की जांच होगी। लेवाना होटल के कागजात खंगाले जाएंगे। लेवाना होटल के साथ-साथ स्थानीय पुलिस की भी जांच होगी। इससे पूर्व में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने लेवाना होटल में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम न होने को लेकर नोटिस दी है। लेवाना होटल पर विभागीय कार्यवाही होगी और दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा। उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में वह आज एक विस्‍तृत बैठक भी लेंगे।


एलडीए वीसी ने तलब की होटल से संबंधित फाइलें

वहीं, हादसे के बाद LDA वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने होटल से संबंधित फाइलें तलब की हैं। सूत्रों के मुताबिक, होटल का नक्शा पास नहीं था। फायर फाइटिंग उपकरण को लेकर भी जांच हो रही है।

उधर, लखनऊ डीएम सूर्य पाल गंगवार हादसे के बाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा, "होटल में 30 कमरे हैं। हादसे के वक्त 18 कमरे बुक थे। कुछ लोगों ने हादसे से पहले होटल छोड़ा भी था। अभी हमारे पास 30 से 35 लोगों के फंसे होने की सूचना थी। ज्यादातर को निकाल लिया गया है। रूम नंबर 204 में फंसे हुए शख्स को मोबाइल से ट्रेस किया जा रहा है।