Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 25 Apr 2023 7:00 am IST


शनि देव इस राशि में जल्द होने वाले हैं वक्री, इन राशियों के जातकों की सूरज की तरह दमक उठेगी किस्मत


  • ज्योतिषाचार्य राजेंद्र तिवारी बता रहे कौन हैं वे भाग्यशाली राशियां, जिनके लिए बन रहा है धन-संपदा का योग  
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय शनि अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं। वहीं, 17 जून को शनि इसी राशि में उल्टी चाल यानी वक्री हो जाएंगे। बता दें कि 17 जून 2023 को रात 10 बजकर 48 मिनट पर शनि कुंभ राशि में उल्टी चाल से चलने लगेंगे और  4 नवंबर, 2023 की सुबह 8 बजकर 26 मिनट को पुन: मार्गी हो जाएंगे। शनि के उल्टी चाल चलने से जहां कई राशियों के लिए अशुभ हो सकता है, लेकिन कई राशियां ऐसी है जिन्हें शनि के उल्टी चाल चलने से धन लाभ के साथ घर में खुशियां ही खुशियां आ सकती हैं। संस्कारशाला के ज्योतिषाचार्य, वास्तुशास्त्री, भागवत कथा प्रवक्ता एवं कर्मकांड विशेषज्ञ आचार्य राजेंद्र तिवारी बता रहे हैं कि शनि के वक्री होने से किन राशियों को मिल सकता है लाभ। 

सिंह राशि
ज्योतिषाचार्य राजेंद्र तिवारी कहते हैं कि शनि कुंभ राशि में वक्री होकर सिंह राशि के सप्तम भाव में रहेंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम फिर से शुरू हो सकते हैं। इसके साथ ही बिजनेस  में काफी मुनाफा भी हो सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। मेहनत करने वालों को पूर्ण सफलता हासिल हो सकती है। इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों को सफलता हासिल हो सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

धनु राशि 
ज्योतिषाचार्य राजेंद्र तिवारी के अनुसार शनि का कुंभ राशि में वक्री होना धनु राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस राशि के जातकों को अचानक धन लाभ हो सकता है। इसके साथ कार्यस्थल में सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपके काम की प्रशंसा भी की जा सकती है। भाई-बहन के बीच प्यार बढ़ सकता है। किसी यात्रा के लिए जा सकते हैं। वहीं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को भी सफलता हासिल हो सकती है।

मकर राशि
ज्योतिषाचार्य राजेंद्र तिवारी बताते हैं कि शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में मकर राशि के दूसरे भाव में रहेंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति थोड़ी मजबूत हो सकती है। इसके साथ ही संपत्ति संबंधी जो चीजें बेचना चाहते हैं, तो उसमें सफलता हासिल हो सकती है। इसके साथ इस अवधि में संपत्ति खरीदना भी शुभ साबित हो सकता है। परिवार के साथ सुखमय जीवन जी सकते हैं। लेकिन अपनी वाणी पर थोड़ा ध्यान दें।

मीन राशि
ज्योतिषाचार्य राजेंद्र तिवारी का कहना है कुंभ राशि में वक्री होकर शनि मीन राशि में द्वादश भाव में रहेंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों को विदेश जाने का मौका मिल  सकती है। व्यापार में भी उन्नति के योग बन रहे हैं। लेकिन छोटे व्यापार करने वाले को थोड़ा धन की कमी हो सकती है। विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं, तो ऐसे में थोड़ा अधिक खर्च हो सकता है।