Read in App


• Tue, 26 Mar 2024 2:55 pm IST

राजनीति

करन माहरा ने कांग्रेस प्रत्याशी गुनसोला को पार्टी का अधिकृत सिंबल सौंपा


देहरादून: टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला आज अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. इससे पहले गुनसोला पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे. जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने नामांकन से पूर्व उन्हें पार्टी का अधिकृत सिंबल सौंपा.

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि हम नामांकन के मौके पर बहुत ज्यादा भीड़ भाड़ करने के पक्ष में नहीं हैं. क्योंकि इस बार हम नहीं चाहते कि कार्यकर्ता अपना बूथ छोड़ें. उन्होंने कहा कि आज टिहरी संसदीय क्षेत्र का नामांकन होने जा रहा है. यह राजा और प्रजा के बीच की लड़ाई है. यह लड़ाई तिलाड़ी कांड के शहीदों की है. टिहरी लोकसभा संसदीय क्षेत्र से हमारे उन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की लड़ाई है, जो निरंतर राजशाही के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते रहे.

करन माहरा ने कहा कि श्रीदेव सुमन ने इस मिट्टी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. वह राजा की दमनकारी नीतियों के खिलाफ लड़ते हुए शहीद हो गए. ऐसे महान व्यक्तित्व के प्रति लोग इस बार चुनाव में वोट करने जा रहे हैं. गुनसोला जैसे सरल स्वभाव के व्यक्ति के प्रति लोगों में रुझान है.

इधर जोत सिंह गुनसोला का कहना है कि टिहरी लोकसभा सीट से उनको अपार जन समर्थन मिल रहा है. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि वह टिहरी लोकसभा सीट का आधा क्षेत्र कवर कर चुके हैं. इस बीच आम जनमानस और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिला है. जोत सिंह का कहना है कि इस बार टिहरी लोकसभा संसदीय क्षेत्र से परिवर्तन की बयार बहने जा रही है. इस बार इंडिया एयलाइंस देश में अपनी सरकार बनाने जा रहा है.