Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 17 Nov 2022 8:00 am IST


सूर्य का गोचर इन राशियों की बढ़ा सकता है मुश्किलें, वहीं कुछ राशि के जातकों के खुल जाएंगे किस्मत के ताले


ग्रहों के राजा सूर्य की कृपा जिस राशि पर होती है उसे समाज में मान सम्मान, उच्च पद की प्राप्ति के साथ नौकरी और बिजनेस में लाभ मिलता है। सूर्य देव के राशि परिवर्तन होने पर 12 राशियों के जीवन पर किसी न किसी तरह से प्रभाव जरूर पड़ता है। ज्योतिष गणना के अनुसार, 16 नवंबर बुधवार को सूर्य तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर गए हैं। ऐसे में कई राशियों को सूर्य का गोचर लाभकारी होगा। लेकिन कई ऐसी राशियां है जिन्हें इस अवधि में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं कि सूर्य के राशि परिवर्तन से किन राशियों को रहना है संभलकर और किन राशि के जातकों के खुल जाएंगे किस्मत के ताले ।

इन राशियों के जातक रहें संभलकर 
मेष राशि
मेष राशि में सूर्य आठवें भाव में गोचर कर रहे है। इस राशि में सूर्य पंचम स्थान के स्वामी है। इसलिए इस राशि में सूर्य की सप्तम दृष्टि दूसरे भाव में जा रही है। जिसके कारण इस राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है, वरना किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

वृषभ राशि
इस राशि में सूर्य सप्तम भाव में गोचर कर रहे हैं। चौथे भाव के स्वामी सूर्य इस राशि के जातकों के लिए थोड़ी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है। इसके साथ ही इस राशि के जातकों को मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अगर परिवार के बीच कोई विवाद चल रहा है, तो कोशिश करें कि वह ज्यादा लंबा न खिचें।


तुला राशि
इस राशि में सूर्य का गोचर दूसरे भाव में होने जा रहा है। इस राशि में सूर्य लाभ भाव यानी एकादश भाव के स्वामी है। ऐसे में सूर्य की सप्तम दृष्टि आठवें भाव पर होगी जहां पहले से ही मंगल ग्रह विराजमान है। ऐसे में इस राशि के जातक पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। बेवजह खर्च बढ़ सकता है। वाणी में थोड़ा संयम रखने की कोशिश करें। इसके साथ ही वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें।

धनु राशि
इस राशि में सूर्य बारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में सूर्य की सप्तम दृष्टि षष्ठ भाव में पड़ रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ सकता है। सेहत का थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। जेब खर्च बढ़ सकता है। इसलिए थोड़ा संभलकर खर्च करने की कोशिश करें। नौकरी कर रहे लोगों को थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। अगर आप कहीं पर निवेश करने की सोच रहे है, तो थोड़ा रुक जाए तो बेहतर होगा।

इन राशियों को मिलेगा भरपूर लाभ
मिथुन राशि
इस राशि में सूर्य छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में सूर्य की सप्तम दृष्टि बारहवें भाव में जा रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों को ढेरों लाभ मिलेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नई नौकरी के लिए ऑफर आ सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में भी लाभ मिलने के पूर्ण आसार है। इस अवधि में निवेश करना लाभकारी साबित होगा।

कन्या राशि
इस राशि में सूर्य तीसरे भाव में गोचर करने वाले हैं। बता दें कि इस राशि के 12वें स्थान के स्वामी सूर्य है। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है। वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। उच्च अधिकारियों का साथ मिलेगा, जिससे आप प्रगति की राह पर बढ़ेंगे।

वृश्चिक राशि
इस राशि में सूर्य लग्न में गोचर करने वाले हैं। बता दें कि इस राशि के दसवें भाव के स्वामी सूर्य हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर कई खुशियां लेकर आने वाला है। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। वही जो प्रतियोगी लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है।

मकर राशि
इस राशि में सूर्य एकादश भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों का परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कॅरियर में नई उड़ान भर सकते हैं। बिजनेस और नौकरी में विशेष लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।