Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 29 Mar 2022 6:11 pm IST

जन-समस्या

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज निकिता को तीन लाख की पुरस्कार राशि दी


राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने वाली मुक्केबाज निकिता चंद को उत्तराखंड सरकार की ओर से पुरस्कार स्वरूप तीन लाख रुपये की राशि प्रदान की गई। कार्यक्रम सोमवार को स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित हुआ।

सोनीपत (हरियाणा) में आयोजित जूनियर नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें 50 हजार और दुबई में आयोजित जूनियर यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक प्राप्त करने पर 2.50 लाख रुपये का चेक दिया गया। उनके प्रशिक्षक विजेंद्र मल्ल को 1.60 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया। भारतीय यूथ एवं एलीट महिला टीम के बॉक्सिंग प्रशिक्षक भास्कर चंद्र भट्ट को 1.05 लाख और स्पोर्ट्स स्टेडियम, टनकपुर (चंपावत) में कार्यरत बॉक्सिंग प्रशिक्षक ललित मोहन कुंवर को एक लाख रुपये की राशि प्रदान की गई।

प्रभारी जिला क्रीड़ाधिकारी भुवन चंद्र पंत ने बताया कि वर्ष 2019 और 2020 में पदक विजेता और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों को पुरस्कार प्रदान किए गए हैं। इस मौके पर बहादुर सिंह बोहरा संयुक्त, उप क्रीड़ाधिकारी प्रताप सिंह, जगत सिंह माहरा, आनंद सिंह रावत, सतीश कुमार, हरीश चंद, दिनेश बिष्ट, सुनील कुमार आदि रहे।