Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 28 Mar 2023 5:33 pm IST


आईफोन यूजर के लिए जल्द आएगा ये दमदार फीचर, भेजे गए वॉट्सऐप मैसेज को भी आसानी से कर सकेंगे एडिट


दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनियों में शुमार वॉट्सऐप कंपनी लगातार नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप के नए फीचर्स और अपडेट्स से यूजर्स का एक्सपीरिएंस भी बेहतर  होता रहता है। अब कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर की खासियत होगी यूजर्स सेंड किए गए वॉट्सऐप मैसेज को भी आसानी से एडिट कर सकेंगे। हालांकि, इस फीचर का लाभ सिर्फ आईफोन यूजर्स ही उठा सकेंगे। आइए जानते हैं ये एडिट मैसेज फीचर कैसे काम करेगा।
बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप के नए फीचर से सेंड किया गया मैसेज एडिट हो जाएगा। चैट बॉक्स में मैसेज को एडिट करने या मैसेज की किसी जानकारी को सुधारने के लिए अब पूरे मैसेज को डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि उसी  भेजे गए मैसेज जो एडिट कर दिया जायेगा।  

15 मिनट का मिलेगा समय

नया फीचर लांच हो जाने के बाद मैसेज भेजने के 15 मिनट के अंदर उसमें कोई भी बदलाव किया जा सकेगा।   वॉट्सऐप के अपडेट्स और नए फीचर्स को ट्रैक करने वाले पोर्टल वाबीटाइंफो से मिली जानकारी के मुताबिक नए फीचर के साथ यूजर्स ओरिजनल मैसेज में जानकारी ठीक करने, नई जानकारी जोड़ने, गलती सुधारने जैसे काम कर सकेंगे। ऐसे में अपकमिंग फीचर लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। हालांकि, इस बात का ध्यान रखना होगा कि एडिट हुए मैसेज पर ‘Edited’ लेबल दिखेगा। मैसेज सेंड करने वाले और रिसीव करने वाले यूजर्स भी इस लेबल देख सकेंगे। वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में एडिट मैसेज फीचर आएगा।