Read in App


• Thu, 15 Apr 2021 2:53 pm IST


शादी के ठीक बाद न करें ये गलतियां, बनने लगेगी नकारात्मक छवि


शादी के बाद लड़कियों के जीवन में कई सारे बदलाव होते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप उन बदलावों के लिए तैयार रहें और ससुराल में शुरुआत से ही समझदारी से रहें। 


शिकायत करना : आप अपने घर में पिछले कई सालों से रह रहे थे इसलिए वहां आपको हर चीज की आदत डल चुकी थी लेकिन यहां ससुराल में सबकुछ नया ही मिलेगा। ऐसे में आपको खुद से यह स्वीकारना होगा कि आपके लिए सबकुछ सामान्य हो जाए,इस स्थिति में अभी समय लगेगा इसलिए कोई भी बात यदि समझ के परे हैं तो उस को फिलहाल के लिए नजरअंदाज करें। एक-एक बात की शिकायत करना कोई समाधान नहीं है। 


बहुत अधिक मोबाइल चलाना : आप नए घर में आई हैं, यहां आपके लिए भी सब नया है और सबके लिए आप नए हो। ऐसे में यह समय आपको एक-दूसरे को समझने में बिताना है। यदि आप अपने घर की तरह यहां शुरू से ही मोबाइल पर अधिक समय बिताएंगी तो आप सब की नजरों में बुरी बनने लगेंगी क्योंकि किसी को भी यह रवैया अच्छा नहीं लगेगा कि वो आपसे बात कर रहे हैं और आपका ध्यान तो अपने मोबाइल की ओर ही है।


इधर-उधर की बातें करना : यदि आप सभी से इधर-उधर की बातें करेंगी तो कोई आपसे ज्यादा बात करना पसंद नहीं करेगा क्योंकि उनके लिए तो उनके पड़ोसी, परिवार के किसी सदस्य की कोई आदत, सामान्य है लेकिन आपको यह अलग लगता है तो इसका अर्थ यह कतई ही नहीं कि वो खराब है। हो सकता है आपके इस प्रकार के रवैये से किसी को बुरा लग जाए इसलिए इस तरह की बातों से परहेज करें। कोई अन्य भी ऐसी बात करे तो हां में हां न मिलाएं।