Read in App


• Wed, 12 Jun 2024 5:11 pm IST


टैक्सी-प्राइवेट कार से चारधाम यात्रा पर जाने से पहले सावधान, गाड़ियों में लग रही आग; ये हैं कारण


विशेषज्ञों के अनुसार, कार को धूप के बजाय छाया में खड़ी करें। लंबी दूरी की यात्रा रुक-रुक करें, इस तरह उपाय अपनाकर भी आग के खतरे को कुछ हद तक कम किया जा सकता है। कार में आग लगने की घटना हुई है।
अगर आप चारधाम यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। आपकी थोड़ी सी लापरवाही से आपकी जान भी जा सकती है। जी हां चौंकिए मत, भीषण गर्मी के बीच कारों में आग की घटनाएं सामने आ रहीं हैं। ऐसे में यात्रा के दौरान के गाड़ियों की सेहत का ख्याल रखना बहुत ही जरूरी है।

उत्तराखंड के कई शहरों में तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच चुका है। ऐसे में लंबी दूरी तक लगातार ट्रेवल करना खतरनाक साबित हो सकता है। गाड़ियों के गर्म होने की वजह से कार में आग लग रही है। विदित हो कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा के शुभांरभ होने के साथ ही एमपी, यूपी, राजस्थान समेत अन्य राज्यों से तीर्थ यात्री भारी संख्या में दर्शन करने को आ रहे हैं।बदरीनाथ, यमुनोत्री समेत गंगोत्री चारों धामों में से सबसे ज्यादा केदारनाथ धाम को दर्शन के लिए लिए भक्तजन पहुंच रहे हैं। भीषण गर्मी में खुद की तरह अपनी कार का भी ख्याल रखना जरूरी है। दरअसल, गर्मी में कारों में आग की घटनाएं सामने आ रही हैं। मंगलवार को देहरादून में भी एक कार में आग लगी।हालांकि आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हुए। विशेषज्ञों के अनुसार, कार को धूप के बजाय छाया में खड़ी करें। लंबी दूरी की यात्रा रुक-रुक करें, इस तरह उपाय अपनाकर भी आग के खतरे को कुछ हद तक कम किया जा सकता है। नियमित सर्विस और सतर्कता भी जरूरी है।