Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 19 Apr 2022 7:30 am IST


अब iOS से Android फोन पर चुटकियों में कर पाएंगे डेटा ट्रांसफर, गूगल लाया ये खास ऐप


Google ने उन iOS उपयोगकर्ताओं के लिए चुपचाप एक नया 'स्विच टू एंड्रॉइड' ऐप जारी किया है जो आईफोन से एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर स्विच करना चाहते हैं। यह वर्तमान में ऐप स्टोर पर अनलिस्टेड है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता ऐप को खोज और डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। स्विच टू एंड्रॉइड' ऐप उपयोगकर्ता को बिना किसी केबल के कॉन्टैक्ट, कैलेंडर इवेंट, फोटो और वीडियो समेत महत्वपूर्ण जानकारी ट्रांसफर  करने की सुविधा देगा। ऐप्पल पहले से ही iOS पर स्विच करने वाले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर एक समान ऐप पेश करता है।

अनलिस्टेड ऐप के रूप में लाइव है नया ऐप
9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, नए स्विच टू एंड्रॉइड ऐप की लिस्टिंग अब ऐप स्टोर पर एक अनलिस्टेड ऐप के रूप में लाइव है, जो कि ऐप्पल के इकोसिस्टम से बाहर निकलने वाले iPhone मालिकों के लिए है। ऐप डाउनलोड करने वाले उपयोगकर्ताओं को अपने डेटा को अपने नए एंड्रॉइड फोन पर ट्रांसफर करने की प्रक्रिया के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा - जिसमें iMessage को डिसेबल करने का महत्वपूर्ण चरण शामिल है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अन्य आईफोन उपयोगकर्ताओं के मैसेज नए एंड्रॉइड फोन पर एसएमएस के रूप में वितरित किए जाते हैं।

चुटकियों में ट्रांसफर कर सकेंगे ये सब
नए स्विट टू एंड्रॉइड ऐप के साथ, उपयोगकर्ता अपने आईफोन से कॉन्टैक्ट, कैलेंडर इवेंट, फोटो और वीडियो को एक नए एंड्रॉइड फोन में ट्रांसफर करने में सक्षम होंगे। पहले, उपयोगकर्ताओं को अपने डेटा को अपने iPhone से Google ड्राइव में ट्रांसफर करने की आवश्यकता होती थी, जो काफी स्टोरेज स्पेस ले सकता था - या Android 12 पर चलने वाले फ़ोन पर USB टाइप-C केबल से लाइटनिंग कनेक्ट करना होता था। फोटो और ऐसे वीडियो जिन्हें आईफोन से कॉपी किया जा सकता है, स्विच टू एंड्रॉइड ऐप भी उपयोगकर्ताओं को आईक्लाउड से गूगल फोटो में अपनी तस्वीरें ट्रांसफर करने की अनुमति देगा।