Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 7 Sep 2024 11:14 am IST


हर्षिल बाजार में मकान व दुकान में लगी आग, राजस्व विभाग की टीम ने पाया काबू


उत्तरकाशी: हर्षिल बाजार में स्थित एक आवासीय मकान व दुकान में अचानक आग लग गयी. जिससे आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस-प्रशासन को दी. सूचना पर पहुंची सेना, पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया. लेकिन अग्निकांड से भारी नुकसान की आशंका है. वहीं लोगों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है.

आग पर बमुश्किल पाया काबू: बीते देर रात हर्षिल बाजार में लगभग 100 साल पुराने लकड़ी से बने मकान में अचानक आग लग गयी. स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. आग इतनी भयावह थी कि देखते-देखते मकान व दुकान को अपनी चपेट में ले लिया. वहीं आग लगने से लोगों में अफरातफरी मच गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस-प्रशासन को दी. सूचना पर सेना, पुलिस व राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची, जिसने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया.

पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग: अग्निकांड की सूचना पर फायर सर्विस उत्तरकाशी, गंगोत्री से भी टीम रवाना हुई. अग्निकांड से मकान के साथ दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया. हर्षिल के ग्राम प्रधान दिनेश रावत व माधवेंद्र रावत ने शासन व प्रशासन से अग्निकांड पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है. मकान और दुकान एक ही भवन में थे, जिसमें आग लग गई. वहीं क्षेत्र में अधिकांश भवन लकड़ी के ही बने होते हैं, जिस कारण काफी सावधानी बरतने की जरूरत होती है.