Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 16 Mar 2023 5:59 pm IST

ब्रेकिंग

अरुणाचल में क्रैश हुआ आर्मी का हेलिकॉप्टर, मिले दोनों पायलट के शव


ईटानगर: चीन बॉर्डर के पास अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार को भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया, जिससे दोनों पायलट्स की मौत हो गई। ये दोनों लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर रैंक के अधिकारी थे। समाचार एजेंसी के अनुसार, हेलिकॉप्टर मंडला हिल्स क्षेत्र में क्रैश हुआ।

न्‍यूज एजेंसी ने बातचीत में डिफेंस गुवाहाटी के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि आर्मी एविएशन का चीता हेलिकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के बोम्डियाल के पास ऑपरेशनल उड़ान पर था। इसी दौरान इसका सुबह 9:15 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया था। वहीं, अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने बताया कि दोपहर लगभग 12.30 बजे बंगजालेप, दिरांग थाने के ग्रामीणों ने बताया कि एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सेना, पुलिस की सर्च टीम, एसएसबी और बचाव टीम मौके के लिए रवाना हो गई।

पिछले साल भी हुआ था हादसा

इससे पूर्व 21 अक्टूबर, 2022 को अरुणाचल प्रदेश के सियांग जनपद में मिलिट्री हेलिकॉप्टर 'रुद्र' क्रैश हो गया था। हादसा टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर सिंगिंग गांव के पास हुआ था, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी। रुद्र सेना का अटैक हेलिकॉप्टर है, जिसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने इंडियन आर्मी के लिए बनाया है। यह हल्के ध्रुव हेलिकॉप्टर का वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड (WSI) Mk-IV संस्करण है।