Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 14 Jul 2023 8:30 am IST


यूपी, दिल्ली हाईवे का एक हिस्सा कांवड़ियों के लिए रिजर्व, NH पर यह है पूरा प्लान


यूपी, दिल्ली-NCR,हरियाणा या फिर देश के अन्य राज्यों से उतराखंड हरिद्वार हर की पैड़ी पर गंगाजल लेने आ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। दिल्ली हाईवे का एक हिस्सा कांवड़ियों के लिए रिसर्व किया गया है। ऐसे में अब कांवड़ियों को कोई दिक्कत नहीं होगी। हरिद्वार में डाक कांवड़ियों की आमद के बाद हाईवे के एक हिस्से को बुधवार से फिर से कांवड़ियों के लिए पूरी तरह रिजर्व कर दिया गया है।

हरिद्वार से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर कांवड़ियों के वाहन चल रहे हैं, जबकि दूसरे हिस्से पर सामान्य वाहनों का संचालन किया जा रहा है। रविवार को भी इस व्यवस्था को लागू किया गया था, लेकिन जाम लगने के बाद सोमवार को इस व्यवस्था को बंद कर दिया गया था। उधर, कांवड़ पटरी पर पैदल कांवड़ियों की संख्या कम होने के बाद पुलिस ने वहां बाइक वाले कांवड़ियों को भेजना शुरू कर दिया है।
रुड़की की ओर से आने वाली बाइक कांवड़ पटरी से होते हुए हरिद्वार पहुंच रही है। हरिद्वार में भागमभाग कांवड़ियों की भी आमद दर्ज हो चुकी है, अब घंटों के हिसाब से कांवड़ लेने आने वाले कांवड़िए हरिद्वार आ चुके हैं। बैरागी कैंप पार्किंग में 20,000 से अधिक डाक कांवड़ियों के वाहन पहुंच चुके हैं। इसके अलावा पंतद्वीप पार्किंग समेत अन्य पार्किंग में भी वाहन आ चुके हैं।,