Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 23 Jan 2023 4:47 pm IST


दोमुंहे बालों से छुड़ाना है पीछा? अपनाएं ये प्राकृतिक असरदार तरीके


बालों में नमी और पोषण की कमी के कारण दोमुंहे बालों की समस्या हो जाती है। इसी के साथ बहुत ज्यादा केमिकल वाली चीजें और हीटिंग टूल्स को इस्तेमाल करने, धूल और प्रदूषण से भी ये परेशानी हो सकती है। इसके अलावा भी कई ऐसे कारण हैं जो स्प्लिट एंड्स का कारण बनते हैं। इससे छुटकारे के लिए आप कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

ऑयल मसाज - दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए अच्छा ऑयल मसाज बेहतरीन आइडिया है। इसके लिए आप नारियल तेल, जैतून का तेल और बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। रात में तेल लगाएं और अगले दिन सुबह बालों को वॉश करें। 

शहद और पानी - शहद एक बेहतरीन कंडीशनर की तरह काम करता है। इसके लिए शहद और गुनगुने पानी को एक साथ मिलाएं और फिर इसे बालों पर लगाएं और कुछ देर के लिए इस लगा रहने दें। ऐसा करने पर रूखे बालों से भी छुटकारा मिलेगा।

बालों की ट्रीमिंग - ध्यान रखें की दो और तीन महीने के अंदर बालों की ट्रीमिंग करें। ऐसा करने पर आपको स्प्लिट एंड्स से छुटकारा मिलता है। 

दही लगाएं - दही एक बेहतरीन मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है। इसी के साथ ये बालों को चिपचिपा नहीं करता है। इसे लगाने के बाद बालों के रूखेपन से छुटकारा मिलता है।