Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 30 Apr 2023 5:00 am IST

अपराध

आंध्र प्रदेश में नौ स्कूली छात्रों ने की आत्महत्या, रिजल्ट में फेल होने से थे आहत...


आंध्र प्रदेश में नौ स्कूली छात्रों के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। स्कूली छात्राओं की आत्महत्या की यह घटनाएं आंध्र प्रदेश के बोर्ड रिजल्ट जारी होने के 48 घंटे के भीतर सामने आई हैं। 

माना जा रहा है कि, परीक्षा में असफलता के खौफ में स्कूली छात्रों ने यह जानलेवा कदम उठाया है। बता दें कि, आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट परीक्षा के 11वीं और 12वीं के नतीजे जारी किए गए हैं। आंध प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं में इस साल करीब 10 लाख छात्र शामिल हुए और कक्षा 11 में पास हुए छात्रों का प्रतिशत 61 फीसदी रहा तो वहीं 12वीं के छात्रों का पास प्रतिशत 72 फीसदी रहा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीकाकुलम जिले में एक 17 साल के युवक बी तरुण ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। तरुण इंटरमीडिएट के पहले साल का छात्र था और रिजल्ट में फेल हो गया था। वहीं विशाखापत्तनम जिले के मलकापुरम पुलिस स्टेशन इलाके में रहने वाले एक 16 साल की लड़की ने भी आत्महत्या कर ली। वह भी इंटरमीडिएट के पहले साल में फेल हो गई थी।

इसके अलावा विशाखापत्तनम जिले में ही कंचारापालेम इलाके में एक 18 साल के युवक ने भी परीक्षा में फेल होने के चलते आत्महत्या कर ली। इसके अलावा भा रिजल्ट आने के बाद राज्य के विभिन्न इलाकों से कई मामले सामने आए हैं।