Read in App


• Wed, 2 Jun 2021 7:55 pm IST


सरकार की सद्बुद्धि के लिए सेठी के नेतृत्व में व्यापारियों ने किया हवन यज्ञ


हरिद्वार। सामाजिक कार्यकर्ता व महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने शालिग्राम घाट पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए पंडित प्रकाश चंद भट्ट की उपस्तिथि में सरकार की सदबुद्धि के लिए हवन किया और दुकाने खोलने की अनुमति एवं व्यापारियों को आर्थिक पैकेज देने की मांग की। सुनील सेठी ने कहा कि कोरोना महामारी शुरू होने के बाद किए गए लाॅकडाउन में व्यापारियों ने सरकार को पूरा सहयोग दिया। पहले दौर के लंबे लाॅकडाउन के बाद से ही आर्थिक दिक्कतों में घिरे व्यापारियों मदद के लिए धरने, प्रदर्शन, ज्ञापन सब कुछ किया। लेकिन सरकार ने कोई मदद नहीं की। कोरोना संक्रमण की दर लगातार कम होने पर भी दुकानें खोलने की अनुमति की अनुमति ना देकर सरकार व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है।
व्यापारियों के लगातार विरोध के बावजूद हठधर्मिता पर उतारू सरकार व्यापारियों को न तो कोई राहत दे रही है न ही दुकानें खोलने की अनुमित दे रही है। ऐसी सरकार को व्यापारी सबक जरूर सिखाएंगे। सेठी ने कहा कि सरकार व्यापारियों से केवल लेना जानती है। जब व्यापारियों को राहत देने का समय आया है तो सरकार नदारद है।
उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सरकार सभी व्यापारियों का बीमा कराए। जिसके तहत आपदा में व्यापारियो को मुआवजा मिल सके। सभी व्यापारी मां गंगा से प्रार्थना करते हैं कि सरकार को सद्बुद्धि दे। यदि सरकार अगर अब भी नही जागी तो लाॅकडाउन के बाद बड़ा आंदोलन  चलाया जाएगा। इस अवसर पर खड़खडेश्वर व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेश सुखीजा, विनोद कुमार, अमित कमती, एसएन तिवारी, योगेश अरोड़ा, रवि प्रकाश, टीटू सुखीजा आदि व्यापारी शामिल रहे।