Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 31 May 2022 5:50 pm IST


फैशनिस्टा मीरा राजपूत के ब्यूटी सीक्रेट्स का खुलासा


मीरा को भले ही शाहिद कपूर की बीवी के तौर पर जाना जाता हो, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी एक अलग पहचान है। सिर्फ अपने स्टाइलिश लुक्स से नहीं, बल्कि प्रशंसकों के मामले में भी मीरा बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को मात देती हैं। हम आपको मीरा के खास ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से उनकी त्वचा हमेशा खिली-खिली रहती है-

मीरा राजपूत के ब्यूटी सीक्रेट्स

खुद को रखती हैं हाइड्रेटेड - मीरा दिनभर में पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं जिससे उनकी स्किन हाइड्रेटेड रहती है और अंदरूनी रूप से ग्लो करती है। इसके अलावा मीरा डाइट में उन फल और सब्जियों को भी महत्व देती हैं जो पानी की कमी पूरा करते हैं।

क्लींजिंग है जरूरी - त्वचा को साफ रखना बहुत जरूरी होता है, सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि अंदरूनी रूप से भी। मीरा अपनी स्किन को जवां और सुंदर बनाए रखने के लिए कच्चा दूध लगाती हैं। यह स्किन को साफ करने के साथ-साथ ड्राईनेस, डलनेस और टैनिंग जैसी कई समस्याओं से भी राहत दिलाता है।

होममेड फेस मास्क - बाहरी ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के बजाय मीरा होममेड चीजों पर ज्यादा भरोसा करती हैं। इसके लिए वो घर पर ही फेस पैक और मास्क बनाती हैं। मीरा को दही, बेसन और शहद से बना फेस मास्क लगाना सबसे ज्यादा पसंद है। यह उनकी स्किन को सूट करता है और उन्हें निखार भी देता है।

इंस्टेंट ग्लो के लिए - इसके लिए मीरा हल्दी और शहद मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लेती हैं और चेहरे पर लगा लेती हैं। 20 मिनट बाद मीरा ठंडे पानी से चेहरा धो लेती हैं और फिर उसे मॉइश्चराइज कर लेती हैं। 

नियमित रूप से एक्सरसाइज - एक्सरसाइज सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद होती है। मीरा अपने रूटीन में एक्सरसाइज को खास महत्व देती हैं।