Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 26 Dec 2022 7:50 pm IST

अपराध

गुजरात सीमा पर 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 10 पाकिस्तानी गिरफ्तार; हथियार और गोला-बारूद भी जब्‍त


नई दिल्‍ली: भारतीय तटरक्षक दल (ICG) ने गुजरात एटीएस के खुफिया इनपुट के आधार पर अरब सागर में बड़ी कार्रवाई की है। आइसीजी ने इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एटीएस गुजरात द्वारा दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर अरब सागर में भारतीय सामुद्रिक क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया है। इस नाव में 10 चालक दल के सदस्यों के साथ ही बड़ी मात्रा में  हथियार- गोला-बारूद और 40 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया है।

तटरक्षक बल के अधिकारियों ने बताया कि विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर 25-26 दिसंबर की दरम्यानी रात के दौरान ऑपरेशन चलाया गया था। अपनी रणनीति के आधार पर भारतीय तट रक्षक बल ने पाकिस्तान के साथ लगने वाली अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के पास अपने जहाज ICGS अरिंजय को तैनात किया था।

40 किलो का नशीला पदार्थ बरामद

इसी दौरान दल ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव अल सोहेली को रोक कर पूछताछ और जांच की। नाव की जांच के दौरान उसमें बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और करीब 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। अधिकारियों ने बताया कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत लगभग 300 करोड़ रुपये आंकी गई है। बरामदगी के साथ ही चालक दल के साथ नाव को भी अधिकार में लिया गया, जिसके बाद आगे की जांच के लिए चालक दल और नाव को ओखा लाया जा रहा है।