Read in App


• Tue, 9 Feb 2021 8:13 am IST


सफाई व्यवस्था की बेहतरी के लिए भाजपा पार्षदों ने मेला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन


हरिद्वार। भाजपा के पार्षदों ने कुम्भ मेला अधिकारी दीपक रावत को ज्ञापन सौंपकर सफाई व्यवस्था बहाल किये जाने की मांग की।

भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि हड़ताल समाप्त होने के पश्चात भी मेयरपति व कांग्रेसी नेताओं के दवाब में रामनगर, संदेशनगर तथा कनखल चौक बाजार स्थित तीन वार्ड में विगत 10 दिनों से सफाई व्यवस्था ठप्प पड़ी है। सफाई न होने से जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गये हैं जिससे स्थानीय निवासियों व तीर्थयात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि मेयर व मेयरपति अपनी राजनीति चमकाने के लिए शहर को कूड़े के ढेर में तब्दील करने में जुटे हैं जिसे भाजपा पार्षद दल बर्दाश्त नहीं करेगा। 

उपनेता राजेश शर्मा ने कहा कि अत्यन्त खेद का विषय है कि मेयर ने तीन वार्डों में कूड़ा न उठने की शर्त पर कर्मचारी संगठनों से समझौता कर इन क्षेत्रों को कूड़े के ढेर में बदल दिया है। मेयर की इस कार्यशैली से तीन वार्डों में गहरा आक्रोश पनप रहा है। उन्हांेने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को शीघ्र दुरूस्त किये जाने हेतु व्यापक सफाई अभियान चलवाना अत्यन्त आवश्यक है।

सचेतक लोकेश पाल व पार्षद ललित सिंह रावत ने कहा कि सफाई के कार्य में राजनीति, जातिवाद व क्षेत्रवाद का कोई स्थान नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर सफाई व्यवस्था प्रदान करना ही नगर निगम की जिम्मेदारी है जिसे पूरा करने में मेयर विफल साबित हो रही है। 

पार्षद रेनू अरोड़ा व पिंकी चौधरी ने कहा कि मेला अधिकारी को कुम्भ मेले के दृष्टिगत सफाई व्यवस्था के प्रति अधिकारियों की जवाबदेही तय करनी होगी जिससे स्वच्छ हरिद्वार का संदेश पूरी दुनिया में जायेगा। सचिन अग्रवाल व शुभम मंदौला ने कहा कि नगर की बदहाल सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मेला प्रशासन को पहल करनी होगी। भाजपा पार्षद दल ने सफाई व्यवस्था के साथ-साथ वार्डों में हाईमास्क हाईट लगाने हेतु भी कुम्भ मेला अधिकारी से अनुरोध किया।